ENG | HINDI

५०० की इस लुंगी को हर कॉलेज गोइंग गर्ल पहनना चाहती है

इस लुंगी वाली स्कर्ट की तो लोग खूब मज़ाक उड़ा रहे हैं. अगर आप भी अपना मज़ाक उड़ाना चाहती हैं तो ये स्कर्ट पहनें वरना इससे दूर ही रहें.

लुंगी वाली स्कर्ट – फैशन इस कदर बिगड़ जाएगा कि लड़कियां स्कर्ट छोड़ लुंगी पहनने लगेंगी, शायद ही कभी आपने सोचा होगा.

आधुनिक समय में सब कुछ इतनी जल्दी बदल रहा है कि विश्वास करना मुश्किल हो गया है. आमतौर पर पहले लड़कियां अलग अलग तरह के ड्रेस पहनकर नया ट्रेंड सेट करती थीं, लेकिन आजकल की मॉडर्न लड़कियां ड्रेस नहीं बल्कि लुंगी वाली स्कर्ट पहनकर ट्रेंड सेट कर रही हैं.

कॉलेज जाना हो या किसी पार्टी में, अब लड़कियां इस लुंगी वाली स्कर्ट को पहनकर पार्टी क्वीन लग रही हैं. उन्हें इस बात का ज़रा भी अंदाज़ा नहीं होता कि वो गलत ऑउटफिट पहनकर निकल गई हैं. कुछ नया करने के चक्कर में लड़कियां ऐसा करती हैं. उन्हें लगता है कि उल्टी-सीधी चीज़ें पहनकर वो खुद को ट्रेंड सेटर बना पाएंगी. असल में अगर देखा जाए तो गलती लड़कियों की नहीं हैं.

बाज़ार में वही चीज़ ट्रेंड बनकर ज्यादा बिकती है, जो बॉलीवुड हीरोइन पहकर फिल्मों में दिख जाती है. आजकल दीपिका पादुकोण बॉलीवुड में छाई हुई हैं. चेन्नई एक्सप्रेस में उन्होंने लुंगी पहनकर लड़कियों को इसका आईडिया दे दिया था. इतना ही नहीं दीपिका ने ये लुंगी कई प्रोग्राम्स में पहना. उनकी हॉलीवुड फिल्म के हीरो विन डीज़ल जब भारत आए थे तब भी दीपिका गोल्डन गाउन पर सफ़ेद लुंगी पहनकर डांस परफॉर्म की थीं.

एक तरह से दीपिका ने लुंगी को नेशनल से इंटरनेशनल मार्किट में फेमस कर दिया.

अब बड़ी बड़ी ऑउटफिट कम्पनियाँ भी लुंगी बनाना शुरू कर दी हैं. ऐसी ही एक कंपनी है ज़ारा. ये लड़कियों के ऑउटफिट बनाती है. असल में इसे आम लड़की अफ्फोर्ड नहीं कर सकती. इसके कपड़े हज़ारों से शुरू होते हैं. इस कंपनी ने हाल ही में लड़कियों के लिए लुंगी वाली स्कर्ट मार्किट में लॉन्च की.

ये स्कर्ट बिलकुल लुंगी की ही तरह दिखती है. इसकी डिज़ाइन और प्रिंटिंग एक आम लुंगी की तरह है, लेकिन इसका दाम सुनकर आप चौंक जाएंगे. इस लुंगी की कीमत ५०० रूपए है.

हैरानी की बात तो ये है कि लड़कियां इसे लेने के लिए इसके शो रूम के बाहर खड़ी हैं.

अपने बॉयफ्रेंड और घर के लोगों से वो ये लुंगी खरीदने की बात कर रही हैं. लड़कियां खुद को ट्रेंड में रखने के लिए इस तरह की लुंगी वाली स्कर्ट पहनना चाह रही हैं. वैसे ज़ारा की इस स्कर्ट का सोशल साइट्स पर खूब मज़ाक उड़ रहा है. लोग मज़ाक उड़ा रहे हैं कि इतनी महँगी लुंगी शायद ही आपने कभी खरीदी होगी.

इतना ही नहीं इस स्कर्ट को पूरी तरह से लुंगी के प्रिंट का करना भी लोगों के बीच इसको मज़ाक बनाकर रख दिया है.

सोशल साइट्स और बाकी वेबसाइट पर इसका इतना मज़ाक उड़ रहा है कि इसके लिए अब कोई डिज़ाइनर नहीं बचा, इसलिए इस कंपनी को भारत के पुराने ऑउटफिट, जो एक किसान, मजदूर और आम इंसान पहनता है उसे मार्किट में लाना पड़ा.

ये कितने अफ़सोस की बात है की इतना बड़ा ब्रांड होने के बाद भी ये आम लुंगी को कॉपी करके मार्किट में बेच रहा है वो भी इतना महंगा.

इस लुंगी वाली स्कर्ट की तो लोग खूब मज़ाक उड़ा रहे हैं. अगर आप भी अपना मज़ाक उड़ाना चाहती हैं तो ये स्कर्ट पहनें वरना इससे दूर ही रहें.

Don't Miss! random posts ..