ENG | HINDI

अपनी इस हॉट बहन से विद्या बालन लेती हैं एक्टिंग के टिप्स !

साउथ की प्रियामणि

अपनी अदाकारी के दम पर विद्या बालन ने बॉलीवुड में अपन लिए एक खास मुकाम बना लिया है.

फिल्मों के लिए राष्ट्रीय अवार्ड सहित ऐसा कोई प्रमुख अवार्ड नहीं होगा जो कि विद्या बालन की झोली में अबतक गिरा न हो.

पर क्या आप जानते हैं कि विद्या बालन की एक चचेरी बहन हैं और उनकी एक्टिंग का भी फिल्म जगत लोहा मानती है. उनकी यह कजिन कितनी धाकड़ एक्ट्रेस है यह इस बात से साबित हो जाता है कि खुद विद्या भी अपनी इस बहन से एक्टिंग संबंधित टिप्स लिया करती हैं. विद्या की इस बहन का नाम है साउथ की प्रियामणि.

साउथ की प्रियामणि

हिन्दी  फिल्मों के दर्शक भले ही साउथ की प्रियामणि से परचित ना हों पर साउथ फिल्म इंडस्ट्री में प्रियामणि की हॉटनेस और अदाकारी का सिक्का चलता है. उनका नाम साउथ की टॉप हिरोइनों  में शुमार है. गौरतलब है कि अपनी बहन विद्या बालन की तरह प्रियामणि भी अपनी अदाकारी के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी हैं.

उन्हें यह पुरस्कार 2007 में आई फिल्म ‘पारुतीवीरन’ के लिए मिला था.

साउथ की प्रियामणि को एक्टिंग विरासत में नहीं मिली थी. उनके पिता वासुदेव मणि अय्यर का प्लांटेशन का बिजनेस है जबकि मां लता अय्यर पूर्व राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं. प्रियामणि के करियर की शुरूआत भी एक फ्लॉप फिल्म से हुई थी. पर बावजूद इसके, अपनी मेहनत के बदौलत प्रियामणि आज साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम मानी जाती हैं.

साउथ की प्रियामणि

प्रियामणि ने बाहुबली के निर्देशक राजामौली के साथ भी काम किया है. उन्हों ने  मणिरत्नम की फिल्म ‘रावण’ के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू किया था पर फिल्म फ्लॉप रही थी जिस कारण से हिंदी सिनेमा जगत में प्रियामणि की चर्चा जोर नहीं पकड़ पाई.

12 साल की उम्र से ही ग्लैमर इंडस्ट्री में काम कर रही प्रियामणि , फिल्मों में आने से पहले मॉडलिंग किया करती थीं. आज तमिल के अलावा मलयालम और तेलगू फिल्मों के करोड़ों दर्शक उनके फैन हैं.

Don't Miss! random posts ..