ENG | HINDI

साउथ की इन सुंदरियों के सामने बॉलीवुड की ब्यूटी कुछ भी नहीं !

साउथ की अभिनेत्रियाँ

खूबसूरती में बॉलीवुड अभिनेत्रियों का डंका हर जगह बजता रहा है।

विदेशों में भी इन अभिनेत्रियों का कोई दावेदार नहीं है। 90 के दशक की मधुबाला हो या सभी के दिलों पर राज करने वाली माधुरी दीक्षित। इनकी खुबसूरती के आगे किसी की नहीं चली, लेकिन आज हम आपको साउथ की कुछ अभिनेत्रियों के बारे बता रहे हैं। ये साउथ की अभिनेत्रियाँ जिनकी खूबसूरती को देख बॉलीवुड का चांद सा खूबसूरत चेहरा भी आयना देखने को मजबूर हो जाए।

इन साउथ की अभिनेत्रियाँ जिनमे कई ऐसी भी हैं, जिन्हें बॉलीवुड रास नहीं आया। बॉलीवुड में एक दो फिल्में करने के बाद इन्होंने टॉलीवुड की ओर रुख किया और वहां इन्हें खूब वाहवाही मिली।

साउथ की अभिनेत्रियाँ –

1 – श्रिया सरन-

महान अभिनेता रजनीकांत की फिल्म शिवाजी में अभिनय करने वाली श्रिया सरन न सिर्फ खूबसूरती के लिए जानी जाती है बल्कि अपने अभिनय में दम-खम दिखाने के लिए भी जानी जाती है। श्रिया में जैसे चुम्बक की शक्ति हो। जब भी स्क्रीन पर आती हैं लोगों को अपनी ओर खींच लेती है। 2007 में संतोषम में सफलता मिलने के बाद उन्होंने पिछे मुड़कर नहीं देखा।

2 – काजल अग्रवाल-

तेलगु फिल्म इंड्रस्टीज में अपना जलवा बिखेरने वाली काजल अग्रवाल की खूबसूरती को लोगों ने लक्ष्मी क्लयाणम में पहचाना। इनके बाद इनकी खूबसूरती में चार चांद बॉलीवुड ने लगा दिया। सिंघम और स्पेशल 26 में काजल ने अभिनय कर अपनी खूबसूरती के दिवाना साउथ के साथ साथ बॉलीवुड को भी बना लिया।

3 – तमन्ना भाटिया-

इसकी तो फोटो ही इनकी पहचान बताने के लिए काफी है। अजय देवगन की रोमांटिक फिल्म को याद कीजिए फिर इस चांद से रौशन चेहरे को देखिये। देवगन की फिल्म चांद सा रौशन चेहरा में इसके अभिनय को लोगों ने देखा। बाद में तमन्ना ने अपना रुख साउथ की तरफ किया। तेलगू और तमिल फिल्म में इनका जलवा आज भी बरकरार है। इन्होंने खुद को टॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री में शामिल किया है।

साउथ की अभिनेत्रियाँ

4 – श्रुति हसन-

मल्टी टैलेंटेड स्टार कहना गलत नहीं होगा। श्रुति साउथ की अभिनेत्री, सिंगर और म्यूजिक कम्पोजर भी है। सुपरस्टार कमाल हसन की बेटी श्रुति आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है।

साउथ की अभिनेत्रियाँ

5 – तापसी पन्नू-

डॉरेक्टर रधुवेंद्रा राव की तेलगु फिल्म झुमंडी नादम से वर्ष 2010 में चमकने वाली तापसी ने बहुत ही जल्दी अपनी खूबसूरती का डंका बजाया। तपसी की तमिल फिल्म अधकुलाम ने टोलीवुड में खूब वाहवाही बटोरी।

साउथ की अभिनेत्रियाँ

ये है साउथ की अभिनेत्रियाँ – इन खूबसूरत अभिनेत्रियों को देखने बाद लगता है कि टॉलीवुड सिर्फ एक्शन में उस्ताद नहीं है, बल्कि खूबसूरती में भी यह आगे है। यही नहीं बॉलीवुड की तरह ही ऐसी अनेकों अभिनेत्रियां हैं, जो अपनी खूबसूरती की वजह से साउथ के लोगों के दिलों पर राज करती है।