ENG | HINDI

बॉलीवुड की ये फिल्म इस अभिनेत्री से लिए अभिशाप बनी !

सौंदर्या का दुर्भाग्य

बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारे हैं जो आज इस दुनिया में नहीं है लेकिन अपनी दमदार अदाकारी की बदौलत आज भी वो अपने दर्शकों के दिलों में जिंदा हैं.

लेकिन क्या कोई फिल्म किसी के लिए अभिशाप बन सकती है?  यह सुनकर आपको हैरानी जरूर हुई होगी लेकिन ये सच है.

आज हम एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बात करेंगे जिसने बॉलीवुड की एक ही फिल्म में काम किया और यही फिल्म उसकी जिंदगी की आखिरी फिल्म साबित हुई और सौंदर्या का दुर्भाग्य बन गई.

सौंदर्या का दुर्भाग्य – सौंदर्या के लिए अभिशाप बनी ये फिल्म

आपने फिल्म ‘सूर्यवंशम’ कई बार देखी होगी और उसमें अमिताभ बच्चन की पत्नी राधा सिंह का किरदार निभानेवाली खूबसूरत अभिनेत्री सौंदर्या को भी देखा ही होगा.

जी हां साउथ की 100 से भी ज्यादा फिल्में करनेवाली खूबसूरत और मशहूर अभिनेत्री सौंदर्या ने फिल्म सूर्यवंशम से ही बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था लेकिन बॉलीवुड ये पहली ही फिल्म सौंदर्या का दुर्भाग्य बन गई.

इस फिल्म के बाद हुई सौंदर्या की मौत

इस फिल्म में सौंदर्या की अदाकारी की खूब सराहना की गई. अभी बॉलीवुड फिल्मों के लिए सौंदर्या ने पहली ही उड़ान भरी थी कि एक एक्सीडेंट में सौंदर्या की मौत हो गई.

हालांकि फिल्म सूर्यवंशम के बाद सौंदर्या को बॉलीवुड की कई फिल्मों के ऑफर भी मिले लेकिन उन्होंने पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए फिल्मों में काम करने से मना कर दिया था.

इस फिल्म के बाद सौंदर्या 17 अप्रैल 2004 को बैंगलुरु से आंध्रप्रदेश जा रही थी. तभी एक प्लेन क्रैश में उनकी मौत हो गई.

ज्योतिष ने पहले ही की थी मौत की भविष्यवाणी

साल 1992 में ‘गंधरवा’ फिल्म से अपने करियर की शुरूआत करनेवाली सौंदर्या दक्षिण भारत की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक थीं.

बताया जाता है कि एक ज्योतिष ने सौंदर्या के आकस्मिक मृत्यु की भविष्यवाणी की थी. हालांकि ज्योतिष ने कामयाबी के लिहाज से फिल्म सूर्यवंशम को सौंदर्या के लिए अच्छा बताया था.

सौंदर्या के ज्योतिष ने उन्हें इस फिल्म में काम न करने की सलाह दी थी क्योंकि ये फिल्म सौंदर्या के जिंदगी की आखिरी बॉलीवुड फिल्म साबित हो सकती थी.

ज्योतिष की चेतावनी के बाद भी सौंदर्या ने उनकी एक नहीं मानी और सूर्यवंशम फिल्म में काम किया. हालांकि इस फिल्म ने पर्दे पर खूब कामयाबी हांसिल की और सौंदर्या के एक्टिंग की काफी सराहना भी की गई.

गौरतलब है कि सौंदर्या ने अपनी पहली ही बॉलीवुड फिल्म में काफी सफलता हांसिल की, लेकिन इसे सौंदर्या का दुर्भाग्य ही कहेंगे कि क्योंकि एक प्लेन क्रेश में उनकी मौत हो गई और ये फिल्म उनके लिए आखिरी फिल्म साबित हुई.

 

Don't Miss! random posts ..