ENG | HINDI

अपनी जवानी के दिनों में करोड़ों में एक दिखती थी सोनिया गांधी, देखें तस्वीेरें

सोनिया गांधी की तस्‍वीरें

सोनिया गांधी की तस्‍वीरें – क्रांगेस की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष रह चुकी सोनिया गांधी का जन्‍म 9 दिसम्‍बर 1946 में इटली में हुआ था।

सोनिया गांधी ने इंदिरा गांधी के बेटे से शादी करने के बाद भारत में कदम रखा था। वे भारतीय राजनीति के संपत्र नेहरू परिवार की बहू हैं।

सोनिया गांधी ने राजनीति में एक अच्‍छे नेता के रूप में काम किया है। लेकिन अगर आप इनके जवानी के दिनों पर नज़र डालें तो आपको पता चलेगा कि सोनिया गांधी किसी हीरोइन से कम नहीं दिखती थीं।

हम आपको सोनिया गांधी की तस्‍वीरें दिखाएंगें जो आपने पहले कभी नहीं देखी होंगी और इन्‍हें देखकर आप खुद कहेगें कि वह अपनी जवानी में बहुत सुदंर रही हैं। राजनीति में आने से पूर्व सोनिया गांधी की तस्‍वीरें हैं जिन्‍हें देखकर आप कह सकते हैं कि उस समय सोनिया काफी खूबसूरत हुआ करती थीं।

शादी के बाद भी अपने पति राजीव गांधी के साथ सोनिया गांधी कुछ तस्‍वीरों में बेहद सुंदर और शालीन लग रही हैं। इनमें से एक में तो सोनिया ने साड़ी भी पहनी हुई है।

सोनिया गांधी एकमात्र ऐसी महिला नेता हैं जिसने क्रांगेस की बांगडोर संभाली और देश को विकास के मार्ग पर लाईं हैं। उनका नाम याद आते ही एक अच्‍छे नेता की छवि सामने आ जाती है जिसने हमारे भारत को एक बड़ी पहचान दिलाई थी और इनके इस कार्य पर हम इनके आभारी भी है। देश को तरक्‍की दिलाने के लिए सोनिया ने अभूतपूर्व कार्य किए और अपने लीडर होने कि प्रतिभा से सब देशवासियों का दिल जीता है।

आज भारत जहां भी पहुंच पाया है उसमें सोनिया गांधी और गांधी परिवार की अहम भूमिका है। इनके परिवार ने ही भारत में राजनीति की नींव रखी थी और आज इनकी ही पार्टी देश की सबसे पुरानी और सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी कही जाती है।

ये है सोनिया गांधी की तस्‍वीरें –

 

Don't Miss! random posts ..