ENG | HINDI

बॉलीवुड के ये 5 गाने गाये तो आपको हो सकती है जेल

गाने जो गाने से हो सकती है जेल

गाने जो गाने से हो सकती है जेल – बॉलीवुड के गाने किसी भी मौके में रंग जमा देते हैं। कई अवसरों पर धूम मचाने के लिए बॉलीवुड गाने गाए जाते हैं लेकिन आपको ये नहीं पता होगा कि कुछ गाने ऐसे भी हैं जिन्‍हें गाने पर आपको जेल तक हो सकती है।

तो चलिए जानते हैं बॉलीवुड के वो गाने जो गाने से हो सकती है जेल…

गाने जो गाने से हो सकती है जेल – 

–  मैं लैला लैला चिल्‍लाऊंगा कुर्ता फाड़ के – गोविंदा का हिट गाना गाने पर आइपीसी में पब्लिक ओब्‍सेनिटी के लिए सज़ा है। इस गाने पर धारा 294 के तहत सजा का प्रावधान है। फाइन के साथ तीन महीने की सजा तक भुगतनी पड़ सकती है।

तू मैके चली जाएगी मैं डंडा लेकर आऊंगा – इस गाने को गाने पर मर्दों पर महिला उत्‍पीड़न का केस चल सकता है। धारा 498ए के तहत इस गाने को गाने पर पत्‍नी का मानसिक और शारीरिक उत्‍पीड़न शामिल है।

तेरे घर के सामने एक घर बनाऊंगा – इस गाने के अनुसार अगर आपके पास अपनी प्रेमिका के घर के सामने की जगह का कानून अधिकार नहीं है तो आपको धारा 247 के तहत सजा हो सकती है। इसके अलावा 50 हजार का फाइन भी लगेगा।

– सात समुंदर पार मैं तेरे पीछे पीछे आ गई –इस गाने के तहत आपको बिना वीजा के 7 समंदर पार जाने पर धरा जा सकता है,वो भी विदेश की पुलिस द्वारा।

तेरा पीछा न मैं छोडूंगा सोनिये भेज दे चाहे जेल में प्‍यार के इस खेल में – आशिकी में किसी लड़की का पीछा करना, जबरन उससे कॉन्‍टैक्‍ट करने की कोशिश करना एक कानूनी अपराध है और इस गाने में कुछ ऐसी ही भावना झलक रही है। ये गाना गाने पर आईपीसी की धारा 354 के मुताबिक जेल हो सकती है।

ये है वो गाने जो गाने से हो सकती है जेल – आम आदमी तो क्‍या इन गानों को गाने पर फिल्‍म स्‍टार्स तक पर केस चल रहे हैं। एक चुम्‍मा तू मुझको उधार दे दे गाने के कारण गोविंदा और शिल्‍पा शेट्टी पर आज भी सालों से केस चल रहा है। अगर आप ऐसी किसी मुसीबत में नहीं पड़ना चाहते तो इन गानों से ज़रा दूर ही रहें।

 

Don't Miss! random posts ..