ENG | HINDI

नोटबंदी पर – सोनम गुप्ता तुम बेवफा हो – जुमला हुआ हिट

सोनम गुप्ता तुम बेवफा हो

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से 500 व 1000 के नोट बंद करने के बाद, जहां आम लोगों को एटीएम व बैंकों की लंबी-लंबी कतारों में जद्दोजहद हो रही है।

वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी का इस एतिहासिक निर्णय ने ‘सोनम गुप्ता’ को फेमस बना दिया है।

फिलहाल, सोनम गुप्ता नाम की इस लड़की को किसी ने नहीं देखा है। मगर, 2000 के नए नोट और 500 व 1000 के पुराने नोटों पर – सोनम गुप्ता तुम बेवफा हो – का जुमला काफी लोकप्रिय हो गया है। अब वो बेवफा सोनम गुप्ता है कौन, उसकी अता-पता नहीं लेकिन – सोनम गुप्ता तुम बेवफा हो – इस जुमले ने सभी सोनम गुप्ता को फेमस जरूर बना दिया होगा ही।

सोनम गुप्ता तुम बेवफा हो

दरअसल, 8 नवंबर की रात के बाद पीएम मोदी द्वारा घोषणा के बाद, तरह-तरह की ख़बरें सुनायी दे रही है।

कहीं पर एटीएम की लाइन मे लगे युवक-युवति को प्रेम हो गया। तो एक शादी के कार्ड पर 500 व 1000 के नोटों की अस्वीकार्यता बताया गया है। हालांकि, इन सभी में सोनम गुप्ता तुम बेवफा हो – जुमला आगे है। इसके पीछे की वजह, फेसबुक में सोनम गुप्ता तुम बेवफा हो – का पेज बनना है व लोगों में इस को लेकर मजाकिया चुटकी लेना भी है।

सोनम गुप्ता तुम बेवफा हो

सोनम गुप्ता पर बने पेज पर कुछ ऐसे तुकबंदी है कि मुंह से हंसी छूट जाएगी।

इनमें हैं अमरीका के नव चयनित राष्ट्रपति डोनाल्ड जे. ट्रम्प का है जिसमें वो कह रहे हैं कि मोदी जी ये आपके राज में क्या हो रहा है, सोनम गुप्ता अभी तक बेवफा है। उसका कुछ देखिए, उसका करैक्टर सर्टिफिकेट बनवाइए। लड़की अच्छी है। बेटी बचाओ , धन्यवाद।

सोनम गुप्ता तुम बेवफा हो

इसी तरह समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव पर भी टिप्पणी हुई है। इसमे मुलायम कह रहे हैं कि डोनाल्ड ट्रम्प जी लड़के हैं, लड़कों से गलती हो जाती है। आप छोडिए भी। सोनम गुप्ता को बेवफा ही रहने दीजिए।

सोनम गुप्ता ने दीपिका पादुकोण को भी नहीं छोड़ा इसके साथ-साथ सोनी टी.वी. का पोपुलर शो सी. आई. डी. के एसीपी प्रद्युमन का भी इसमें मजाक उड़ा है।

सोनम गुप्ता तुम बेवफा हो

हालांकि, इन पेज के अलावा इस नाम से अन्य पेज भी बनाए गए हैं।

पेज के साथ सोनम गुप्ता के नाम से ग्रुप भी बनाए गए हैं। जो काफी पसंद किए जा रहे हैं। अब सोनम गुप्ता को गुस्सा आएगा या नहीं वो कहना आसां नहीं है, मगर नोटबंदी पर सभी जुमलों में – सोनम गुप्ता तुम बेवफा हो – का जुमला हिट है।