ENG | HINDI

सोनाक्षी सिन्हा आख़िर मान ही गयी और बन गयी दाऊद इब्राहिम की बहन!

sonakshi-sinha

क्यों, लगा ना झटका?

सोनाक्षी सिन्हा और दाऊद इब्राहिम, वो भी भाई-बहन? बात गले से नीचे ही नहीं उतरती!

लेकिन रुको यारों, इतने जल्दी परेशान होने की ज़रुरत नहीं है! ये बात सच है लेकिन सिर्फ़ फ़िल्मी परदे तक ही सीमित है, असल ज़िन्दगी में नहीं!

जी हाँ, सोनाक्षी को एक फ़िल्म का ऑफ़र आया था जिस में उसे दाऊद की बहन हसीना पारकर की भूमिका निभानी थी|

पहले तो सोनाक्षी ने सुनते ही मना कर दिया कि मैं ऐसा रोल नहीं करुँगी| जायज़ सी बात है, किसी भी कलाकार के लिए ये रोल थोड़ा मुश्किल भी हो सकता है और मुसीबतें बढ़ा भी सकता है|

लेकिन हमारी सोनाक्षी कोई ऐसी-वैसी अदाकारा नहीं है और ख़ास तौर पर एक बहादुर और बेहद ही समझदार पिता की बेटी है| मैं बात कर रहा हूँ मशहूर एक्टर और राजनीतिज्ञ शत्रुघ्न सिन्हा की!

जब उन्हें अपनी बेटी के इस फ़ैसले का पता चला तो उन्होंने उसे समझाया कि माना ये रोल आसान नहीं है और इस से नए विवाद भी पैदा हो सकते हैं लेकिन ज़िन्दगी में कभी-कभी ही ऐसे किरदारों को निभाने का मौका मिलता है! पिता की यही बाद सोनाक्षी को भा गयी और फिर उसने इस फ़िल्म के लिए हाँ कर दी!

लेकिन बात यहीं ख़त्म नहीं हुई! जब सोनाक्षी ने “ना” कहा था, तब भी दिल से और अब जब “हाँ” कहा है, तो भी पूरे दिल से! अब जब फ़िल्म की तैयारियाँ शुरू हो गयी हैं तो सोनाक्षी भी अपने किरदार को पूरी ईमानदारी और सच्चाई से खेलने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहीं! इसलिए हसीना पारकर से जुडी हर बात का अध्ययन कर रही हैं, उनके चलने-बोलने-जीने के हर ढंग को अपना रही हैं ताक़ि कहीं कोई कमी ना रह जाए! और सच मानिए, यह आसान नहीं होता जब आप असल ज़िन्दगी के किसी किरदार का रोल निभाते हैं!

उम्मीद है सोनाक्षी की मेहनत रंग लाएगी और इस फ़िल्म के द्वारा वो एक्टिंग की दुनिया में नयी ऊँचाईयाँ छू पाएगी!