ENG | HINDI

इस मामले में दीपिका, कटरीना, आलिया सब पर भारी हैं सोहा अली ख़ान

सोहा अली ख़ान

हाल ही में फेमस एक्‍ट्रेस और सैफ अली खान की बहन सोहा अली ख़ान ने अपना 39वां जन्‍मदिन मनाया है। इसके साथ ही सोहा ने कुछ दिनों पहले ही एक बेटी को जन्‍म दिया है।

बॉलीवुड की कई टॉप एक्‍ट्रेसेस से एजुकेशन के मामले में सोहा अली ख़ान काफी आगे हैं।

सोहा अली ख़ान बॉलीवुड की उन गिनी चुनी एक्‍ट्रेसेस में से एक हैं जिन्‍होंने हाई एजुकेशन हासिल की है। सोहा ने ऑक्‍सफोर्ड से मॉडर्न हिस्‍ट्री की पढ़ाई करने के अलावा लंदन स्‍कूल ऑफ इकोनॉमिक्‍स और पॉलीटिकल साइंस में इंटरनेशनल रिलेशन में मास्‍टर की डिग्री ली है। इस मामले में सोहा बॉलीवुड की सक्‍सेसफुल एक्‍ट्रेसेस दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ से बहुत आगे हैं।

आपको बता दें कि दीपिका पादुकोण ने काफी कम उम्र में ही मॉडलिंग शुरु कर दी थी और आज तक वो अपनी ग्रैजुएशन तक पूरी नहीं कर पाईं हैं।

एक्‍टिंग से पहले सोहा अली ख़ान इंवेस्‍टमेंट बैंकर भी रह चुकी हैं और इसके साथ ही उनकी रुचि और भी कई दिलचस्‍प चीज़ों में रही है।

सोहा अली ख़ान के परिवार में हर कोई स्‍टार रहा है। उनके पिता मंसूर अली खान पटौदी और दादा इफ्तियार अली खान पटौदी अपने समय के नामी क्रिकेटर रहे हैं। सोहा की मां शर्मिला टैगोर भी अपने दौर की बेहतरीन एक्‍ट्रेसेस में से एक थीं। सोहा के भाई सैफ अली खान और भाभी करीना कपूर तो आज के स्‍टार हैं। जल्‍दी ही सोहा की भतीजी सारा खान भी फिल्‍मों में डेब्‍यू करने वाली हैं।

सोहा अली ख़ान ने एक्‍टर कुणाल खेमू से शादी की है। कई सालों तक लिव इन में रहने के बाद इस कपल ने साल 2015 में शादी कर ली थी। नवरात्र की नवमी तिथि पर सोहा ने एक बेटी के जन्‍म दिया है जिसका नाम इनाया रखा गया है। कुणाल खेमू ने खुद ट्विटर पर अपने फैंस के साथ ये खुशखबरी साझा की थी।

Don't Miss! random posts ..