ENG | HINDI

ये है दुनिया का सबसे छोटा होटल, किस्मत वालों को ही मिलता है यहाँ बूकिंग !

मिनी होटल

मिनी होटल – हम में से ज्यादातर लोगों ने होटलों में वक्त गुजारा होगा लेकिन आज हम जिस होटल के बारे में बताने जा रहे हैं उसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। यह इतना अनोखा हैं कि इस होटल में रुकने के लिए पहले से बुकिंग करानी पड़ती है।

जॉडर्न में बना मिनी होटल किसी ईंट और पत्थरों ने नहीं बना बल्कि यह चार पहिया गाड़ी हैं जिसे होटल का रुप दिया गया है।

चार पहिया गाड़ी में होटल! आपको यह सुनकर अजीब लग रहा होगा लेकिन यह हकीकत हैं। जॉडर्न में एक व्यक्ति ने कार को होटल बना दिया। इतना ही नहीं यहां वो सारी सुविधाएं आपको मिल जाएंगी जो एक फाइव स्टार होटल में मिलती हैं।

अपने आप में यह अनोखा होटल दुनिया का सबसे छोटा होटल हैं। इसमें एक बार में सिर्फ एक कपल ही ठहर सकता हैं। अगर किसी के पास एक बच्चा भी हैं तो उसके ठहरने का इंतजाम यहां नहीं है।

यह इतना अनोखा हैं कि दूर दूर से आए टूरिस्ट इसमें एक रात गुजारना चाहते हैं इसलिए इसकी बुकिंग ज्यादातर समय फुल रहती है।

इस होटल के मालिक मोहम्मद अल मलाहिम अबु अली एक 64 वर्षीय बुजुर्ग हैं जिन्होंने अपनी ‘वी डब्ल्यू बीटल’ कार को ‘सी डिजर्टेड ओसी होटल’ में बदल दिया।

अली ने हाथों की कठाई वाले बिस्तरों से कार को अंदर से डेकोरेट किया और उसमें सोने के लिए एक खूबसूरत जगह बनाई।

यहां आपको नास्ते में अली की बेटी के हाथों की चाय या काफी और जार्डन स्नैक्स का लाजवाब स्वाद मिलेगा जो कहीं और नहीं मिल सकता।

इस होटल में एक रात गुजारने का किराया 56 डॉलर लिया जाता हैं जो लगभग साढ़े तीन हजार के बराबर है।

जार्डन जाने का अगर आप प्लान करें तो इस मिनी होटल में एक रात जरुर गुजारें क्योंकि कार में एक होटल सिर्फ आपको यहीं मिल सकता हैं और कहीं नहीं।

मिनी होटल