ENG | HINDI

रात में ब्रा पहनकर सोना जानलेवा हो सकता है !

ब्रा पहनकर सोना

ब्रा पहनकर सोना – अधिकतर महिलाएं ब्रा को सिर्फ ब्रिस्ट को अच्छी शेप देने के लिए पहनती हैं।

वरना ज्यादातर महिलाओं को ब्रा पहना बिल्कुल पसंद नहीं होता । हालांकि ब्रा पहने इसे बाॅडी शेप और लुक में काफी निखारा आता है । फिर भी हर वक्त ब्रा पहना बोझ जैसा लगता है।खासतौर पर रात में ब्रा पहनकर सोना किसी महिला को पसंद नही होता। लेकिन अधिकतर महिलाएं मजबूरी में रात में कपङो के अंदर ब्रा पहनती हूं । क्योंकि इसे उन्हे किसी के सामने सोने में असहज महसूस नही होता।

जिस वजह से अक्सर ये सवाल उठता है कि क्या ब्रा पहनकर सोना अच्छा हो  होता है या नहीं।

लेकिन हम आपको बता दें रात में ब्रा पहनकर सोना आपके लिए बहुत ज्यादा खतरनाक हो सकता है। रात में ब्रा पहने से सोने में काफी तकलीफ होती है। इसे ब्लड सर्कुलेशन रुक जाता है और शरीर बंधा बंधा महसूस होता है जिसे देर तक नींद नही आती और अगर नींद आती भी है तो बहुत जल्दी टूट जाती है  ।

ब्रा पहने से बहुत पसीना आता है । और स्कीन में इनफ्केशन होना शुरू हो जाता है। और ब्रा के कारण lymphatic का जमाव हो जाता है जिसे चेस्ट पर एडिमा लिक्विड बढ जाता है । और कई महिलाओं के ब्रिस्ट पर लाल छक्के जैसा जम जाता है। लेकिन इस सबसे भी ज्यादा खतरनाक है ब्रा के कारण फैल रहा ब्रिस्ट कैंसर । हाल ही में हुई कुछ रिसर्चस के मुताबिक फैलते  ब्रिस्ट कैंसर के कारणों में ब्रा मी मुख्य कारणों में से एक है।

खास तौर पर रात के वक्त ब्रा पहने से ब्रिस्ट पर अत्यधिक दबाव पङता है और ब्लड सरकुलेशन रुक जाता है। सोते वक्त काफी बैचेनी महसूस होने लगती है क्योंकि टाइट ब्रा के कारण रक्त के प्रवाह में दिक्कत आ रही होती है। साथ ही पसीना आने की वजह से ब्रिस्ट पर रैसस हो जाती है।जिसे एक एलर्जी फैल जाती है। इसके अलावा भी बहुत स्कीन संबंधी रोग रात में ब्रा पहने की  वजह से होते है।

जिस वजह से दुनियाभर की हजारों महिलाएं ब्रिस्ट कैंसर की वजह से जूझ रही है।

Article Categories:
जीवन शैली