ENG | HINDI

रेस्टोरेंट में जाएँ तो पता कर लें कि कहीं बीवी के साथ बैठकर खाना मना तो नहीं है यहाँ!

husband wife not allowed in restaurant

ज़रा सोचिये आपकी नयी नयी शादी हुई है और आप अपनी खुबसुरत से बीवी के साथ किसी शनिवार की शाम बाहर खाना खाने के लिए किसी रेस्टोरेंट में जाते है.

आप अपनी बीवी के पास वाली कुर्सी पर बैठते है और खाने का आर्डर करते है और तभी कुछ ऐसा होता है जो आपने सोच भी नहीं सकते….

वेटर आपको कहता है आप किसी लड़की के इतने पास नहीं बैठ सकते ये पारिवारिक मूल्यों के विरूद्ध है और ये एक पारिवारिक रेस्टोरेंट है यहाँ ये सब मना है.

Couple-restaurant

आप वेटर को समझाते है कि ये लड़की कोई और नहीं आपकी पत्नी है और आप अपनी पत्नी के साथ बैठ कर खाने आये है.

लेकिन वेटर के कान पर जूं तक नहीं रेंगती वो फिर से कहता है कि बीवी हो या कोई और लड़की इस रेस्टोरेंट में साथ बैठकर खाने की इज़ाज़त नहीं है.

आप कुछ नहीं कर सकते चुपचाप दूसरी कुर्सी पर बैठ जाते है.

कैसा लगा ये दृश्य? यही लगा ना कि इस तरह की बेवकूफी कहाँ होती है, या तो ये कोई मनगढ़ंत कहानी है या फिर किसी फिल्म या टीवी शो का सीन.

अब ज़रा दिल थाम कर सुनिए ये ना ही कोई मजाक है, ना ही कोई कहानी और ना ही किसी फिल्म या टीवी शो का सीन. ये एक सच्ची घटना है.

आइये आपको बताते है असल में माज़रा क्या है?

Mcdonalds दुनिया भर में प्रसिद्द है. आजकल ये रेस्टोरेंट श्रृंखला भारत सहित कई एशियाई देशों में भी सफलता के कीर्तिमान स्थापित कर रही है. हाल ही में पाकिस्तान में एक नवविवाहित जोड़ा Mcdonalds में खाने के लिए पहुंचा.

couple-enjoying-meal-in-restaurant

कुछ दोस्त और पत्नी के साथ जब वो बैठा तो एक वेटर ने आकर उस व्यक्ति को टोका और कहा कि ये एक फैमिली रेस्टोरेंट है और यहाँ पर किसी लड़की के साथ बैठना या उसका हाथ पकड़ना वर्जित है. जब उस आदमी ने बताया कि ये लड़की कोई और नहीं उसकी ब्याहता पत्नी है और वो यहाँ अपने परिवार के साथ ही आया है.

इस पर भी वेटर टस से मस ना हुआ और कहा कि इस तरह एक साथ बैठना पारिवारिक मूल्यों के विरुद्ध है. अंत में झक मार कर उस व्यक्ति को अपनी पत्नी के सामने वाली कुर्सी पर बैठना पड़ा.

ज़रा सोचिये कि पत्नी के साथ बैठना पारिवारिक मूल्यों के खिलाफ है लेकिन बहुत से बच्चे पैदा करना और कम उम्र की बच्चियों  की शादी करवा देना पारिवारिक मूल्यों को बढ़ाता है.

वाह पाकिस्तान क्या कमाल सोच है.

Don't Miss! random posts ..