ENG | HINDI

सिंगर का सेनेटरी पैड गिरा लाइव परफॉरमेंस के दौरान

singer

पेट्रीशिया नाविदाद, जो की एक मैक्सिकन सिंगर हैं, के साथ एक ऐसा हादसा हुआ जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था.

इस हादसे के बाद भी जिस तरीके से पेट्रीशिया ने खुद को सयंमित रखते हुए अपने आत्मविश्वास का परिचय दिया हैं वो वाकई में काबिले-ए-तारीफ़ हैं.

इस घटना के बाद इस सिंगर के जज़्बे की चर्चा हर जगह हो रही हैं.

दरअसल मैक्सिको की रहने वाली सिंगर पेट्रीशिया नाविदाद स्टेज में सिंगिंग का एक लाइव परफॉरमेंस दे रही थी. सिंगर का सेनेटरी पैड गिरा लाइव परफॉरमेंस के दौरान लेकिन इस घटना के बाद भी पेट्रीशिया ज़रा भी विचलित नहीं हुई और इस मैक्सिकन सिंगर ने अपना परफॉरमेंस देना जारी रखा. पेट्रीशिया इस घटना के बाद भी बिना किसी घबराहट के पुरे विश्वास के साथ अपना गाना गाती रही और परफॉरमेंस को पूरा किया.

लाइव शो के दौरान हुए ही हादसे का विडियो जब पूरी जगह वायरल हो गया तो इसे देखने वाले अधिकतर लोग ने  मैक्सिको की इस सिंगर पेट्रीशिया के कॉन्फिडेंस की खूब सराहना की. वही ट्विटर पर पुरुषवादी मानसिकता वाले कुछ लोगों ने इस पुरे घटना को नकारात्मक नज़र से देखते हुए मैसिकन सिंगर द्वारा की गयी इस हरक़त की जम कर  आलोचना की.

खास कर कई पुरषों ने इस घटना को लेकर ने आलोचनात्मक ट्वीट भी किये.

उन पुरषों द्वारा किये गए ट्वीट के जवाब में इस मैसिकन सिंगर पेट्रीशिया ने भी ट्वीटर पर अपनी बात कहीं- “कहते हैं कि जिन मर्दों को एक रानी (उनकी माँ) से सिख मिलती हैं, वो मर्द दूसरी औरतों को एक प्रिंसेस की तरह इजज्ज़त देते हैं, लेकिन जो मर्द औरतों का शोषण करते हैं, उनका अपमान करते हैं उन्हें कौन सिख देता हैं ”

पेट्रीशिया के इस जवाब के बाद उनके कई आलोचकों की बोलती ही बंद हो गयी और उनके सपोर्ट में कई और लोग भी इस चर्चा में शामिल हो गए और खुल कर पेट्रीशिया का समर्थन किया.

इस घटना के बाद पुरषों द्वारा की गयी आलोचना फिर से एक बार पुरषों की पुरुषवादी मानसिकता को दर्शाती हैं और सोचने पर मजबूर करती हैं कि इतने आधुनिक समय में आकर भी हम कितनी पुरानी सोच को पकड़ कर जी रहे हैं, वो  सोच जो पूरी तरह सड़ चुकी हैं. हम मटेरियलस्टिक तौर पर तो मार्डेन हो रहे हैं पर सोच के तौर पर उतने ही पुराने और जंग लगे हुए है जिसे सचमुच हमें बदलने की ज़रूरत हैं.

विडियो लिंक :

https://www.youtube.com/watch?v=q3FftHDSqx4

 

Don't Miss! random posts ..