ENG | HINDI

आपके पार्टनर की ये 7 हरकतें बताती है कि वह स्वार्थी, मतलबी और बेईमान है !

पार्टनर की हरकतें

पार्टनर की हरकतें – आजकल युवाओं के प्यार की गारंटी भी चाइना के उत्पादों की तरह हो गई है.

चला तो चांद तक नहीं तो शाम तक भी नहीं. ज्यादातर लड़के और लड़कियां टाइमपास के लिए प्यार और मोहब्बत करते हैं और जब इस रिश्ते से ऊब जाते हैं तो ब्रेक अप कर लेते हैं.

ऐसे में प्यार से उन लोगों का भरोसा उठ जाता है जो अपने पार्टनर से सच्चा प्यार करते हैं जबकि बदले में उन्हें धोखा ही मिलता है.

आजकल ऐसे पार्टनर की कमी भी नहीं है जो रिलेशनशिप में होते हुए भी सिर्फ और सिर्फ अपने बारे में सोचते हैं. वो इतने ज्यादा स्वार्थी होते हैं कि अपना मतलब पूरा करने के लिए वो किसी भी हद तक जाने को तैयार हो जाते हैं.

आइए आज हम आपको अपने पार्टनर की हरकतें बताते है जिसपर गौर करके आप ये पता लगा सकते हैं कि वो कितने स्वार्थी, बेईमान और मतलबी है.

पार्टनर की हरकतें

पार्टनर की हरकतें – 

1 – रिश्ते में गंभीरता की कमी

अगर आपका पार्टनर आपके साथ रिलेशनशिप में होते हुए भी इस रिश्ते को लेकर गंभीर नहीं है तो इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये रिश्ता सिर्फ किसी न किसी स्वार्थ पर टिका है और मतलब पूरा हो जाने पर आपका पार्टनर आपको धोखा दे सकता है.

2 – औपचारिकता की कमी

मुलाकात होने पर अगर आपका पार्टनर आपका हाल चाल नहीं पूछता या फिर अपने साथ खाने के लिए नहीं पूछता है. तो उसके भीतर मौजूद औपचारिका की ये कमी बताती है कि उसे आपकी बिल्कुल भी परवाह नहीं है क्योंकि वो स्वार्थी, बेईमान और मतलबी है.

3 – हर वक्त बहाने बनाना

जब कभी आपका मन अपने पार्टनर के साथ घूमने का करे और वो आपके साथ न जाने के बहाने बनाने लगे तो समझ लीजिए कि आपका पार्टनर आपके लायक नहीं है और आपको इसके बारे में सोचने की ज़रूरत है.

4 – भीड़ में न पहचानना

अगर आप अपने पार्टनर के साथ किसी पब्लिक प्लेस पर घूमने जाएं और जब वो भीड़ में आपका हाथ को छोड़कर आपसे दूर चलने लगे या फिर भीड़ में आपसे अजनबियों की तरह पेश आने लगे, तो उसकी ये हरकत बताती है कि वो कितना मतलबी और अपने रिश्ते के प्रति बेईमान है.

5 – जब पास होकर भी रहे दूर

अगर आपका पार्टनर आपसे मिलने के बाद भी फोन पर ही बिजी रहता है. आपकी तरह देखता भी नहीं है और आपको उससे बात करने के लिए अगर घंटों इंतजार करना पड़ता है तो फिर आप खुद ही समझ लीजिए कि उसकी जिंदगी में आपकी कितनी अहमियत है.

6 – बार-बार गुस्सा करना

अगर आपका पार्टनर आए दिन किसी-न-किसी बात को लेकर आपसे बहस करता है तो इसका मतलब है कि आपका पार्टनर उलझा हुआ है और वो अपनी भावनाओं पर नियंत्रण नहीं रख पा रहा है. उसकी ये हरकत भी बताती है कि वो स्वार्थी और मतलबी है तभी तो बेवजह लड़ाई के बहाने ढूंढता रहता है.

7 – जब वो आपसे ऊबने लगे

अगर आपका पार्टनर रिलेशनशिप में आने के कुछ दिनों बाद ही आपसे या आपके साथ रिलेशनशिप से ऊबने लगे तो आपको यह समझ लेना चाहिए कि वह आपके लायक ही नहीं है. वह सिर्फ आपके साथ अपना टाइम पास कर रहा है.

ये है आपके पार्टनर की हरकतें – वैसे तो प्यार भरे रिश्ते में दरार पड़ने के कई कारण हो सकते हैं. लेकिन उस रिश्ते से तौबा कर लेने में ही भलाई है जो स्वार्थ, मतलब और बेइमानी पर टिका हुआ हो. इसलिए अगर आपके पार्टनर की हरकतें शंकास्पद लगे और कुछ ऐसे लक्षण नज़र आएं तो समझ जाइए कि वो स्वार्थी, बेईमान और मतलबी है.

Don't Miss! random posts ..