ENG | HINDI

महँगी हुई शराब लेकिन शराब के ये 5 साथी आज भी सस्ते हैं!

शराब के साथी चखना

शराब के साथी चखना – शराब पीने वालों को कोई बहाना ढूँढने की ज़रुरत नहीं होती, हर मौक़े को वो शराब पीने का मौका बना सकते हैं!

लेकिन फिर भी अगर कोई ख़ास खुशखबरी मिल जाए तो समझ लीजिये पेग से उनका काम नहीं चलेगा, तब तो बोतलें भी कम पड़ेंगी!

आईये बताऊँ कि महँगी होती शराब के साथी चखना कैसे सस्ते हैं और ये भी ख़ुशी की एक वजह है!

शराब के साथी चखना –

1) सोडा
सबसे पहले बात होती है सोडे की! किसी के भी दाम कहीं भी पहुँच गए हों, सोडा अभी उतना महँगा नहीं हुआ कि उसे राशन में लेना पड़े! तक़रीबन हर ड्रिंक के साथ काम आता है और स्वाद बढ़ा जाता है!

soda

2) पकौड़े
जी हाँ! बड़े रेस्टॉरेन्ट की जगह अगर अपने घर में ही अड्डेबाजी कर ली है दोस्तों के साथ तो घर के बने गरमा-गरम पकौड़े किस दिन काम आएँगे? और सबसे बढ़िया बात ये है कि रेस्टॉरेन्ट में मिलने वाले महँगे स्नैक्स के मुक़ाबले पकौड़े सस्ते भी होते हैं और स्वादिष्ट भी! क्यों, मुँह में पानी आ गया?

pakaude

3) मूंगफली
अब इसका किसी के साथ क्या मुक़ाबला? शराब के पेग पर पेग लग रहे हों, माहौल बना हुआ हो, बातें दिल की हो रही हों या बॉस को गाली दी जा रही हो, एक हाथ मूंगफली की प्लेट में ही बिज़ी रहता है! नमकीन, भुनी हुई या सादी मूंगफली, सस्ती भी और दारु के साथ मज़े लेने के लिए सबसे बढ़िया ऑप्शन है!

moongfali

4) पापड़
अरे इसे कैसे भुलाया जा सकता है? घर में हों तो सादा पापड़, किसी रेस्टॉरेन्ट में गए हों तो मसाला पापड़, टमाटर-प्याज़ डाल कर, बस और क्या चाहिए शराब के नशे को दुगुना करने के लिए? मखमली शराब के साथ कड़क पापड़ का एहसास जन्नत ही तो है!

papad

5) खीरा-टमाटर
दोस्तों ये सेहतमंद लोगों के लिए है! शराब भी पीनी है लेकिन सेहत को भूलना भी नहीं है! इसलिए नमक-काली मिर्च डाल कर खीरा-टमाटर खाते-खाते अपने पसंदीदा ब्रैंड की चुस्कियाँ लेना, शाम को और भी ज़्यादा हसीं बना देता है|

kheeratamatar

ये है शराब के साथी चखना – मुँह में पानी आ रहा है ना? थोड़ा सब्र करो, रात को आराम से घर पर बैठकर जाम के मज़े लेना, लगे तो सही शराब पी है!