ENG | HINDI

सेक्स स्कैंडल में नाम आने के कारण इस अभिनेत्री ने जेल में गुजारे 2 महीने !

श्वेता प्रसाद बासु

फिल्म बंद्रीनाथ की दुल्हनिया में उर्मिला भाभी का रोल करने वाली अभिनेत्री श्वेता प्रसाद बासु उन अभिनेत्रियों में से है जिन्होंने अपने अभिनय से लोगों को बचपन में ही प्रभावित कर दिया।

हिंदी फिल्मों में बेस्ट चाइल्ड एक्ट्रेस रह चुकी है बासु। सिर्फ 11 वर्ष की उम्र में श्वेता प्रसाद बासु को फिल्म मकड़ी में अच्छे अभिनय के लिए ‘बेस्ट चाइल्ड एक्टर’ का राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है।

इतनी अच्छी कलाकार होने के बावजूद भी श्वेता प्रसाद बासु सेक्स स्केंडल में फंस गई।

श्वेता प्रसाद बासु

उनपर प्रॉसीट्यूशन का का धब्बा लग गया। 2014 में हैदराबाद के बंजारा हिल्स के एक सेक्स स्कैंडल में श्वेता प्रसाद बासु का नाम आने के बाद स्वेता मीडिया की सुर्खियों में आ गई थी। इसके लिए उसे 2 महीने तक रेस्क्यू होम में रहना पड़ा था।

बाद में कोर्ट से उन्हें क्लीन चिट मिल गया था लेकिन इसके बाद भी उसने लम्बे समय तक बॉलीवुड और मीडिया से दूरी बना ली थी।

श्वेता प्रसाद बासु को अपने परेशानियों के दिनों में बॉलीवुड का पूरा साथ मिला। उसके साथ अभिनेत्री दीपिका, फिल्म मेकर करण जौहर, विशाल भारद्वाज जैसे बहुत से बॉलीवुड के दिग्गज खड़े थे।

सेक्स स्कैंडल के बाद हाल ही में रिलिज हुई फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ बासु की पहली फिल्म है। इससे पहले वो ‘इकबाल’ में भी अच्छा अभिनय कर चुकी है।

हिंदी फिल्मों में वर्ष 2006 में फिल्म ‘डरना जरुरी है’ के बाद श्वेता प्रसाद बासु ने तेलगु और तमिल फिल्मों की ओर रुख कर लिया।

अपनी तेलगू फिल्म ‘कोठा बंगारू लोकम’ में अच्छे अभिनय के लिए श्वेता प्रसाद बासु को फिल्म ‘फेयर अवार्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस’ के लिए नोमिनेट भी किया जा चुका है।

श्वेता ने पत्रकारिता में ग्रेजुएशन किया है। एक्टिंग को वो अपना कम्फर्ट जोन मानती है। उन्होंने क्लासिकल म्यूजिक पर डॉक्यूमेंट्री भी बनाई है। स्वेता बड़े स्टार और बैनर के साथ का कर चुकी है। टीवी धारावाहिकों की दुनिया में श्वेता बहुत जाना पहचाना चेहरा है।

मल्टी टैलेंटेड श्वेता ने बहुत ही कम उम्र में बहुत ऊंचाईयों को छूआ लेकिन वो दो महीने उनके कैरियर पर ग्रहण जैसा है।