ENG | HINDI

तो इसलिए जया और अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता नहीं बना पाईं फिल्मों में अपना करियर !

श्वेता बच्चन नंदा

श्वेता बच्चन नंदा – सदी के महानायक अमिताभ बच्चन सालों से अपनी बेहतरीन अदायगी से लाखों करोड़ों दिलों पर राज कर रहे हैं.

अमिताभ बच्चन के अलावा जया बच्चन अभिषेक बच्चन भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम रखते हैं.

बच्चन परिवार की बहू और पूर्व विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय ने भी अपनी दमदार एक्टिंग और खूबसूरती से दर्शकों को अपना कायल बना रखा है. यह कहना गलत नहीं होगा कि पूरा बच्चन परिवार बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान रखता है सिवाय अमिताभ और जया की बेटी श्वेता बच्चन नंदा के.

जी हां, अमिताभ बच्चन की लाड़ली बेटी श्वेता बच्चन नंदा को कभी फिल्मों में नहीं देखा गया है और यही सवाल लोगों के मन भी आता है कि आखिर क्या वजह है कि श्वेता ने अपने माता-पिता और भाई की तरह एक्टिंग को अपना करियर नहीं बनाया.

इसलिए बॉलीवुड का हिस्सा नहीं बन पाईं श्वेता

दरअसल एक इवेंट के दौरान जब श्वेता बच्चन से एक्टिंग को करियर के तौर पर नहीं लेने से जुड़े सवाल पूछे गए तो उन्होंने कुछ इस तरह का जवाब दिया जिससे ये साफ हो गया कि आखिर किस वजह से वो बॉलीवुड़ का हिस्सा नहीं बन पाईं.

आपको बता दें कि श्वेता बच्चन नंदा से हमेशा ये सवाल पूछा जाता रहा है कि उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री क्यों नहीं ली? इसके जवाब में श्वेता ने कहा कि बचपन में वो अक्सर अपनी मां जया बच्चन के साथ सेट पर जाती थीं और अपने माता-पिता के बिजी शेड्यूल की वजह से उन्हें उनका काफी कम समय साथ बिताने को मिलता था.

हालांकि श्वेता को अपने माता-पिता का बहुत कम समय साथ बिताने को मिलता था. इसलिए श्वेता के मुताबिक एक बच्चे की तरह सोचने पर उनके लिए फिल्में उतनी खास नहीं होती थीं.

श्वेता के मुताबिक उन्होंने स्कूली दिनों में कुछ नाटकों में काम किया था. नाटक में काम करने के दौरान उन्होंने सोचा कि वो भी एक्टिंग करेंगी लेकिन उनका अनुभव कुछ खास नहीं रहा. स्कूल के एक नाटक के दौरान श्वेता नाटक के क्लाइमैक्स में अपना शॉट भूल गई थीं जो उनके लिए किसी बुरे अनुभव से कम नहीं था. बस इसी वजह से श्वेता ने एक्टिंग से दूरी बना ली.

गौरतलब है कि श्वेता के इस बयान से यकीनन उन लोगों को इस सवाल का जवाब मिल ही गया होगा कि अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गज अभिनेता की बेटी आखिर फिल्मों में क्यों नहीं आई.