ENG | HINDI

धरती तो धरती, अब इस बॉलीवुड एक्टर ने चाँद पर खरीद ली जमीन

चाँद पर जमीन

चाँद पर जमीन – बॉलीवुड सितारों के लिए देश-दुनिया के अलग-अलग इलाकों में प्रॉपर्टी खरीदना बेहद आम बात है।

किंग खान शाहरुख से लेकर आमिर व अक्षय तक के नाम दुनिया भर की कई प्रॉपर्टी दर्ज हैं। लेकिन बॉलीवुड के एक अन्य चर्चित कलाकार इन सभी सितारों को पछाड़ता हुआ चांद पर जा पहुंचा है।

जी हां दोस्तों, अपने चहेते कलाकारों के द्वारा धरती पर नया आशियाना खरीदने की बात तो आप सुनते ही रहते हैं, लेकिन अब सितारों द्वारा चाँद पर जमीन खरीदने का दौर भी शुरू होता दिख रहा है।

चाँद पर जमीन –

चाँद पर जमीन

एक ओर जहां आमिर, शाहरुख समेत अन्य कलाकार अपनी फिल्मों के जरिए देश-विदेश में झंडे गाड़ रहे हैं वहीं दूसरी तरफ हमारे इस नए सुपरस्टार ने इन सभी को पछाड़ते हुए चाँद पर झंडे गाड़ दिए हैं। चलिए अब आपकी उत्सुकता को समझते हुए जानते हैं कि आखिर कौन है यह बॉलीवुड स्टार और क्या है यह पूरा मामला।

सुशांत सिंह राजपूत ने मचाया तहलका

चाँद पर जमीन

फिल्मी जगत के ‘माही’, सुशांत सिंह राजपूत ने चर्चाओं के गलियारे में हंगामा मचाते हुए चांद पर प्लॉट खरीदा है। सुशांत ने यह प्लाट ‘सी ऑफ़ मस्कोवी’ नाम की जगह पर लिया है।

प्लॉट पर नजर रखने की व्यवस्था भी कर ली

चाँद पर जमीन

सुशांत ने चांद पर मौजूद अपने प्लॉट पर नजर रखने के लिए एक दूरबीन भी ले लिया है। सुशांत की अपने इस दूरबीन के साथ तस्वीर सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चित हो रही है। हालांकि सुशांत ने चांद के जिस हिस्से पर जमीन ली है उसे धरती से देख पाना संभव नहीं है।

यह रहा उनकी इस नई प्रॉपर्टी का सर्टिफिकेट

चाँद पर जमीन

सुशांत ने यह जमीन इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री नाम की संस्था से खरीदी है। इस मौके पर सुशांत ने एक वक्तव्य जारी कर कहा कि “मेरी मां ने कहा था कि मेरी कहानी ऐसी कहानी होगी जो मुझे खुद को बतानी होगी। मैं बस यही कर रहा हूं और चांद पर पहुंचा चुका हूं।” सुशांत ने चांद पर यह जमीन 25 जून को अपने नाम करवाई।

नहीं माना जा सकता इसे कानूनी मालिकाना हक़

चाँद पर जमीन

कई अंतर्राष्ट्रीय संधियों के मुताबिक़ पृथ्वी से बाहर की दुनिया पूरी मानव जाति की धरोहर है। जिस पर कोई व्यक्ति विशेष या देश कब्जा नहीं कर सकता। ऐसे में चांद पर मौजूद जमीन कानूनी रूप से सुशांत की नहीं हो सकती। खैर ये सब बातें एक तरफ, लेकिन सुशांत ने जो हंगामा मचाया है उसके चर्चे होने तो बनते हैं।

वैसे आपको बता दें कि बॉलीवुड के किंग खान यानि शाहरुख को पहले ही उनका एक फैन चांद पर जमीन गिफ्ट कर चुका है।

Don't Miss! random posts ..