ENG | HINDI

हिरोइन थी बेखबर, शूट कर लिया गया रेप सीन!

रेप सीन

हॉलीवुड के जाने – माने फिल्म निर्देशकों बेर्नार्दो बेर्तोलुची ने बिना हीरोइन के बताए हीं रेप सीन शूट कर लिया !

ये जानकार हैरानी होगी लेकिन ये सच है .

निर्देशक बेर्नार्दो बेर्तोलुची ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में खुद हीं इस बात को स्वीकार करते हुए कहा कि – “साल 1972 में आई उनकी फिल्म ‘लास्ट टैंगों इन पेरिस’ में अभिनेता मार्लन ब्रैंडो और अभिनेत्री मारिया स्निदेर के बीच फिल्माए गए रेप सीन के लिए हीरोइन की अनुमति नहीं ली गई थी…”

उनका यह इंटरव्यू एक बार फिर सामने आ गया है. गौरतलब है की ऐसी घिनौनी हरकत को भला कौन पसंद करेगा.

इंटरव्यू के इंटरनेट पर वायरल होने से क्रिस इवान और चेस्टन ने इसकी कड़े शब्दों में आलोचना की है. बता दें की फिल्म की शूटिंग के दौरान ब्रैंडो 48 साल के थे, जबकी स्निदेर सिर्फ 19 साल की हीं थीं.

‘कैप्टन अमेरिका’ इवान का कहना है कि – ‘मैं अब इस फिल्म, ब्रैंडो और बेर्तोलुची को उस सम्मान के साथ कभी नहीं देख पाउंगा. यह घिनौने से भी बदतर है. मुझे गुस्सा आ रहा है.’

एक्ट्रेस एन्ना केंड्रिक ने कहा कि “मारिया स्निदेर को सीन की शूटिंग के बारे में पता ना होना कोई नई बात नहीं है। मिस स्निदेर ने इस बात का खुलासा सालों पहले कर दिया था। जब मैंने यह बात लोगों को बताई तो उनकी भौंहे चढ़ जाती थी”।

एक्ट्रेस रशेल वुड ने भी इस घटना को घृणास्पद करार दिया। उन्होंने लिखा- “यह दिल तोड़ने वाली और अपमानजनक घटना है। दोनों कितने बुरे शख्स हैं कि जिन्हें लगा कि ऐसा करना ठीक है”।

गौरतलब है की बेर्तोलुची ने यह इंटरव्यू साल 2013 में पेरिस में आयोजित ला सिन्मैदक्यू फॉसे में दिया था. क्योंकि वो मानते थे कि फिल्म में मारिया के असल एक्सप्रेशन दिखें, इसके लिए उन्होंने सोचा कि मारिया को कुछ नहीं बताएंगे.

बेर्तोलुची ने कहा था, “बटर सीक्वेंस का आइडिया मुझे और मार्लन को शूटिंग से कुछ देर पहले ही आया. मुझे लगता है कि मारिया को हमसे नफरत हो गई थी…”

सोचने वाली बात है की कोई इस हद तक कैसे गिर सकता है कि अपनी फिल्म को हिट करने की खातिर किसी लड़की की इज़्ज़त के बारे में भी ना सोचे, भले ही वो हीरोइन हो, लेकिन उससे पहले वो एक लड़की है. ऐसे इंसान को आज़ाद नहीं घूमना चाहिए. बल्कि उसे तो जेल की सलाखों में कैद होना चाहिए.

Article Tags:
·
Article Categories:
हॉलीवुड

Don't Miss! random posts ..