ENG | HINDI

इस तरह के जूते आपकी तरक्की को रोक सकते है !

जूते जो तरक्की रोकते है

जूते जो तरक्की रोकते है  – ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इंसान के जीवन से जुड़ी लगभग हर चीज़ किसी न किसी ग्रह से जुड़ी हुई होती है. चाहे वो कपड़े हो या फिरे पैरों में पहने जानेवाले जूते. इन सभी चीज़ों का हमारे जीवन पर खासा प्रभाव पड़ता है.

जूतों के बारे में कहा जाता है कि ये शनि ग्रह से संबंधित होते हैं.

ऐसा माना जाता है कि कई बार अगर हमें किसी काम में असफलता मिलती है तो उसके लिए हमारे जूते भी जिम्मेदार हो सकते हैं.

ज्योतिष शास्त्र में पांच प्रकार के जूतों का ज़िक्र किया गया है जिन्हें पहनने से न सिर्फ हमारे बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं बल्कि ये हमारी तरक्की की राह में अड़चने भी पैदा कर सकते हैं.

आइए हम आपको बताते हैं कि किस तरह के जूते जो तरक्की रोकते है  – उन जूतों को पहनने से हमारी तरक्की की राह में बाधाएं आ सकती है.

shoes

जूते जो तरक्की रोकते है  –

1 – तोहफे में मिले जूते न पहनें

अगर आपको किसी ने तोहफे में जूते दिए हैं तो उसे नहीं पहनना चाहिए. इसके अलावा चोरी किए गए जूतों को भी नहीं पहनना चाहिए क्योंकि इस तरह के जूते आपकी तरक्की की राह में कई तरह की रुकावटें पैदा कर सकते हैं.

2 – फटे हुए जूते पहनने से बचें

अगर आप इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं या फिर किसी ज़रूरी काम के लिए जा रहे हैं तो ऐसे में फटे हुए जूते पहनकर न जाएं. माना जाता है कि ऐसे जूते हमारी असफलता का कारण बन सकते हैं.

3 – काम में बाधा लाते हैं भूरे रंग के जूते

शास्त्रों के मुताबिक ऑफिस या अपने कार्यक्षेत्र में भूरे रंग के जूते नहीं पहनने चाहिए. भूरे रंग के जूते पहनने से हमारे काम में बाधा आती है.

4 – सफेद रंग के जूते होते हैं नुकसानदायक

जो लोग मेडिकल क्षेत्र में कार्यरत है या फिर लोहे से संबंधित काम करते हैं उन्हें कभी भी सफेद रंग के जूते नहीं पहनने चाहिए. इन क्षेत्रों में काम करनेवाले लोगों के लिए सफेद जूते नुकानदायक होते हैं.

5 – ऐसे लोग न पहने भूरे रंग के जूते

जो लोग बैंक में नौकरी करते हैं या फिर शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं ऐसे लोगों को भूरे रंग के जूते नहीं पहनने चाहिए.

ये है जूते जो तरक्की रोकते है – गौरतलब है कि अगर आप इन पांच तरह के जूतों को पहनने से अगर आप बचते हैं तो जूते कभी भी आपकी तरक्की की राह में रोड़ा नहीं डाल पाएंगे.