ENG | HINDI

51 साल बाद महाशिवरात्रि पर महासंयोग, इन दो राशियों को मिलेगा छप्‍पर फाडकर पैसा

महाशिवरात्रि पर महासंयोग

महाशिवरात्रि पर महासंयोग – फरवरी का महीना शुरू हो चुका है, ये महीना प्यार के रंगों को तो हवाओं में घोलता ही है, प्रकृति भी इस महीने में बसंत के आगमन की खुशी मनाती है और साथ ही इस बार इस महीने में महादेव की अराधना का महापर्व महाशिवरात्रि भी आ रहा है।

हिन्दूधर्म में इस त्यौहार को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है और महादेव के सभी भक्त पूरी श्रध्दा के साथ इस दिन भोलेनाथ की उपासना करते हैं और उनसे सुखी जीवन और धन-धान्य के अलावा मनचाहा वर मांगते हैं।

ऐसा माना जाता है कि इस दिन भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती का विवाह हुआ था इसलिए इस दिन को इतना पावन माना जाता है। कहते हैं कि इस दिन जो भी भक्त पूरे भक्ति भाव और श्रध्दा से भगवान भोलेनाथ की आराधना करता है, महादेव उसकी सारी मुराद पूरी करते हैं। बेलपत्र, धतूरे, दूध और जल से इस दिन महादेव का अभिषेक किया जाता है।

ऐसी मान्यता है कि भोलेनाथ सबसे जल्दी प्रसन्न होने वाले देवता हैं इसलिए उन्हें आशुतोष भी कहा जाता है।  महाशिवरात्रि के दिन,  महाकाल को प्रसन्न करने के लिए भक्त कई जतन करते हैं। पूजा-अर्चना करते हैं, उपवास रखते हैं। वैसे भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए किसी बड़े अनुष्ठान की ज़रूरत नहीं है क्योकि ऐसा माना जाता है कि भोले भंडारी भक्तों की सच्चे दिल से की गई पूजा से ही प्रसन्न हो जाते हैं।

इस बार भी महाशिवरात्रि के दिन भोलेनाथ के सभी भक्त उन्हे मनाने के लिए भरसक प्रयास करेंगे लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस बार की महाशिवरात्रि बहुत खास है और कुछ राशियों के लिए विशेष फलदायी होने वाली है।

जी हां,  इस बार शिवरात्रि 13 फरवरी को यानि मंगलवार के दिन है। इस बार महाशिवरात्रि पर महासंयोग बनने जा रहा है और ये संयोग खासकर दो राशियों के लिए बहुत ही ज्यादा लाभकारक है, यूं कहा जाएं कि इस शिवरात्रि इन दो राशियों की किस्मत खुलने वाली है तो गलत नहीं होगा।

आइए आपको बताते हैं कौन सी हैं ये राशियां-

महाशिवरात्रि पर महासंयोग –

मेष राशि

मेष राशि के लोगों के लिए महाशिवरात्रि का त्यौहार अपार सफलता और सौभाग्य लेकर आने वाला है। इस राशि के लोगों को ना केवल धन लाभ होने की संभावना है बल्कि इनकी लव लाइफ भी कमाल होने वाली है। सिंगल हैं तो इस शिवरात्रि के बाद आपकी जिंदगी में कोई खास आ सकता है।

महाशिवरात्रि पर महासंयोग

कन्‍या राशि

कन्‍या राशि के लोगों के लिए भी महाशिवरात्रि अपार सौगातें लेकर आया है, इनके लिए ये पर्व किस्मत और धन दोनों लेकर आया है। इनके हर काम बनने का योग अब शुरू हो रहा है। महाशिवरात्रि के बाद से आप जो भी काम करेंगें उसमें आपको सफलता मिलेगी और अब तक आपको जिस काम के पूरा होने का इंतज़ार था वो भी पूरा होगा। कुल मिलाकर आपके लिए ये शिवरात्रि बेहद शुभ रहेगी इसलिए सच्‍चे मन से भगवान शिव का धन्‍यवाद करें।

महाशिवरात्रि पर महासंयोग

महाशिवरात्रि पर महासंयोग – तो इन दो राशि के लोगों के लिए तो प्रसन्नता के योग है ही लेकिन बाकी राशि के लोगों को भी परेशान होने की ज़रूरत नही हैं वो भी भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न कर मनचाही मुराद मांग सकते हैं।

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

Don't Miss! random posts ..