ENG | HINDI

100 साल पुराने पेड़ को काटने पर निकला शिवलिंग !

पेड़ को काटने पर शिवलिंग निकला

पेड़ को काटने पर शिवलिंग निकला – हिंदू धर्म में भगवान शिव को सर्वश्रेष्‍ठ माना गया है।

तीनों लोक इनके आगे नमन करते हैं। कई बार ऐसी चमत्‍कारिक घटनाएं हुईं हैं जिन पर आम इंसान तो क्‍या वैज्ञानिक भी नमतस्‍तक हो गए हैं। धरती पर ऐसी कई चीज़ें उपस्थित हैं जो ईश्‍वर के चमत्‍कार का प्रमाण हैं। हाल ही में कुछ ऐसी ही घटना हुई जिसे देखकर ईश्‍वर के होने की अनुभूति होती है।

जी हां, हाल ही में पेड़ को काटने पर शिवलिंग निकला – एक पेड़ को काटने पर उसमें से भगवान शिव का प्रतीक शिवलिंग निकला है।

पेड़ को काटने पर शिवलिंग निकला

महाकाल की नगरी उज्‍जैन के जयसिंहपुरा में अखण्‍ड महाकाल कॉलोनी में एक 100 साल पुराने इमली के पेड़ को काटने पर चमत्‍कार हो गया, पेड़ को काटने पर शिवलिंग निकला। दरअसल, इस कॉलोनी में एक 100 साल पुराना इमली का पेड़ था जिसकी जड़ें अब कमज़ोर हो गईं थी और ये पेड़ अब गिरने वाला था। इसलिए स्‍थानीय लोगों ने इस पेड़ को काटने का फैसला किया।

पेड़ को कटवाने के बाद उसमें से जो निकला वो अद्भुत था।

इस 100 साल पुराने इमली के पेड़ को काटने पर भ‍गवान शिव का प्रतीक शिवलिंग निकला। इस चमत्‍कार को देख वहां उपस्थित सभी लोग नतमस्‍तक हो गए और पेड़ को काटने का काम रोक दिया गया। पेड़ के अंदर स्थित ये शिवलिंग काले रंग का है।

इस चमत्‍कार की खबर पूरे शहर में फैल गई और देखते ही देखते यहां शिवलिंग का दर्शन करने वाले लोगों का हुजूम लग गया।

अब यहां आने वाले लोग पूजा-पाठ भी करने लगे हैं। अब वो दिन दूर नहीं है जब ये जगह कोई प्रसिद्ध तीर्थस्‍थल बन जाए।

ऐसा चमत्‍कार पहले भी कई बार हो चुका है।

इससे पहले भी कई जगहों पर भगवान की मूर्तियां स्‍वयं अवतरित हो चुकी हैं। दिल्‍ली के प्रसिद्ध मंदिर हनुमान मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति और दुर्गा मां के मंदिर झंडेवालान मंदिर में भी मां दुर्गा की मूर्ति स्‍वयं अवतरित हुई थी।