ENG | HINDI

अगर चाहिए सेक्सी फिगर तो रोज करें शिल्पा शेट्टी और आलिया भट्ट की तरह शीर्षासन

सेक्सी फिगर

हर लड़की चाहती है कि उसकी फिगर बिल्कुल टोन्ड हो। जिसके लिए लड़कियां काफी मेहनत करती हैं। अगर यूं कहें कि मेहनत भी नहीं करती हैं बल्कि भूख हड़ताल यानी की डायटिंग में चली जाती है तो कुछ गलत नहीं होगा। जिसके कारण इससे फिगर तो सेक्सी नहीं बनती है लेकिन शरीर जरूर कमजोर हो जाता है। फिर जिसेक बाद वे खाना शुरू करती हैं और पेट निकल जाता है। ऐसे में सेक्सी फिगर की जगह गोल फिगर बन जाता है।

तो आप सेक्सी फिगर बनाने के लिए ये गलतियां ना करें। बल्कि शिल्पा शेट्टी और आलिया भट्ट व अन्य ऐक्ट्रेस की तरह शीर्षासन करें। दरअसल सेक्सी फिगर की चाहत भी हमें बॉलीवुड ऐक्ट्रेसेस को देखकर होती है। लेकिन ये बॉलीवुड ऐक्ट्रेसेस डायटिंग के जरिये नहीं बल्कि शीर्षासन के जरिये अपने फिगर को टोन्ड रखती हैं। तो फिर देर किस बात की है। आप भी इन ऐक्ट्रेसेस की ये वीडियो देखें और घर पर ही ये योग करें। इससे कुछ ही दिनों में आपकी फिगर सेक्सी हो जाएगी।

शिल्पा शेट्टी

चालीस की उम्र में भी शिल्पा शेट्टी ने अपने आपको काफी मेंटेन किया हुआ है। इनके सामने नई ऐक्ट्रेसेस भी फीकी पड़ जाती है। सोनम कपूर की शादी में जिस तरह से वे अनिल कपूर के साथ कमर लचका रही थीं। वो देखने लायक था। किसी की भी निगाह उनके कमर पर से हट नहीं रही थी। लेकिन शिल्पा शेट्टी ऐसी सेक्सी फिगर पाने के लिए काफी मेहनत करती हैं। देखिए ये वीडियो जो उन्होंने इंटरनेशनल योग डे पर सेयर किया है। इसमें वे अपने आप शीर्षासन कर रही हैं।

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट नई हैं। लेकिन इन्होंने एक्टिंग के मामले में पुरानी से पुरानी ऐक्ट्रेसेस को पीछे छोड़ दिया है। और अब योग डे पर इनका ये वीडियो देखने के बाद लग रहा है कि वे योग के मामले में भी बड़े-बड़े एक्सपर्ट को पीछे छोड़ रही हैं। इस वीडियो में आलिया भट्ट खुद से शीर्षासन कर रही हैं और यही उनकी पतली कमर का राज है।

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा की फिगर काफी टोन्ड है। ये बिल्कुल इंडियन फिगर है। हेल्दी और चबी। इस फिगर को टोंड रखने के लिए सोनाक्षी भी घर पर जब मौका मिलता है तो शीर्षासन करती हैं। इस वीडियो में जिस तरह से वे सिर के बल खड़ी हैं वो काफी काबिलेतारीफ है। फिर जिस तरह से वे अपने पैरों को धीरे-धीरे नीचे ला रही हैं वो एक तरह से हमलोगों के लिए गाइडेंस की तरह काम करता है।

जैकलीन फर्नांडीज़

सेक्सी फिगर

अब बात करते हैं बॉलीवुड की सबसे फिट और सेक्सी ऐक्ट्रेसेस जैकलीन की जो अपने लचीले शरीर के कारण कई फिल्मों में पोल डांस कर चुकी हैं। इन्होंने ही इंडिया में पोल डांस को सबसे ज्यादा लोकप्रिय बनाया है। क्योंकि माना जाता था कि पोल डांस करने के लिए इंडिया फिगर सही नहीं है। जैकलीन ने इसे झूठा साबित किया है और हर फिल्मों में पोल डांस करती हैं।

अब इस वीडियो में ही देखिए जिस तरह से वे शीर्षासन में भी अलग-अलग एंगल में खड़ी हो रही हैं वो हैरान कर देने वाला है। ऐसे में तो इनकी तारीफ करनी बनती है।

तो फिर देर किस बात की है। आप भी आज से ये योग करने की कोशिश शुरू कर दें। लेकिन किसी एक्सपर्ट के निरिक्षण में ही यह योग करें। नहीं तो गर्दन में चोट लग सकती है।

Don't Miss! random posts ..