ENG | HINDI

भारतीय टीम अब मुसीबत में पड़ सकती हैं.

shikhar-dhawan

भारत और श्रीलंका के बीच गॉल में चल रही तीन मैच की टेस्ट सीरीज़ के पहले मैच में भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करते हुए इस सीरीज़ की पहली जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन ख़राब खेल के कारण चौथे दिन ही मैच हार गयी.

जहाँ मैच की शुरुआत मे भारतीय बल्लेबाज़ ने अच्छे खेल का प्रदर्शन करते हुए टीम को अच्छा स्कोर दिया वही भारतीय स्पिनरों अपनी कुम्भकर्णी नींद से जागकर श्रीलंकाई विकेट पर बेहतरीन गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया था..

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 375 रन जोड़े जिसमे इंडियन ओपनर शिखर धवन ने 134 रन की शतकीय पारी खेली और उनका साथ देते हुए भारतीय टीम के नए कप्तान विराट कोहली ने 103 रन बना कर अपने शतकों के खाते में एक और शतक जोड़ लिया.

अपनी लचर गेंदबाज़ी के बाद श्रीलंका की टीम बल्लेबाज़ी करने आई लेकिन गॉल की जिस पिच पर भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छी बैटिंग की था, वही श्रीलंका का एक भी बल्लेबाज़ भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाया. पहली पारी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारतीय स्पिनर आश्विन कुमार ने 6 विकेट लेकर श्रीलंकाई टीम की कमर तोड़ कर रख दी थी.

दुसरे दिन के खेल में श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 183 रन के मामूली स्कोर पर आल आउट हो गयी. टीम इंडिया अपने 375 रन के स्कोर के चलते पहले ही 192 रन की बढ़त के साथ श्रीलंका टीम से आगे चल रही थी. लेकिन  तीसरे दिन के खेल के बाद ही भारत के हाथ से मैच निकलने लगा. मैच में एक समय ऐसा था जब श्रीलंकाई टीम के 95 रन में 5 विकेट गिर चुके थे पर दिनेश चान्दिमाल ने 162 रन की नाबाद पारी खेलकर श्रीलंकाई टीम की मैच  में वापसी करा दी.

मैच में अपनी दूसरी पारी खेलने उतरें भारतीय टीम के बल्लेबाज़ 176रन का पीछा करते हुए, अपनी लचर बैटिंग के चलते श्रीलंकाई गेंदबाज़ के सामने धराशायी होकर मात्र 112रन स्कोर पर आल आउट हो गए जिसके चलते भारतीय टीम ने जीता-जिताया मैच 63 रन से गँवा दिया.

इस हार के बाद जहाँ टीम इंडिया और इसके सभी फैन्स दुखी चल रहे थे तभी एक और ख़बर ने उन्हें और उदास कर दिया हैं. पहले मैच में शतक जमाने वाले इंडिया टीम के ओपनर शिखर धवन चोट के चलते पूरी सीरीज़ से बाहर हो गए हैं.

पहले मैच की पहली पारी में 134 और दूसरी पारी में 28 रन का योगदान देने वाले शिखर को इस मैच के दौरान हाथ में गेंद लगने से हेयरलाइन फ्रेक्चर हुआ था जिसके बाद BCCI की मेडिकल टीम ने उस चोट की जाँच करने के बाद शिखर को 4-6 हफ्ते के रेस्ट की सलाह दी हैं.

मेडिकल टीम द्वारा दी गयी मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर ही शिखर धवन को बाकि दो मैच के लिए अनफिट घोषित कर दिया है.

अब देखना यह हैं कि अच्छे फार्म में चल रहे शिखर के बगैर टीम इंडिया क्या हाल होगा क्योंकि सीरीज़ में इंडिया अपना पहला मैच हारकर वह पहले ही श्रीलंका से पीछे चल रही हैं.

Don't Miss! random posts ..