ENG | HINDI

आखिर किसके डर से शर्मिला टैगोर ने सारे शहर से हटवा दिए थे अपने बिकनी पोस्टर्स ?

शर्मिला टैगोर

शर्मिला टैगोर पहली अभिनेत्री थी जिन्होंने परदे पर बिकनी पहन सबको चौंका दिया था.

कुछ ने जहां उनकी आलोचना की, तो कुछ ने उनकी हिम्मत की दाद दी. शर्मिला की बिकनी वाली फोटो ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री में जैसे तहलका मचा दिया था, मुंबई की सड़कों पर भी उनके वही पोस्टर लगे थे, मगर अचानक एक दिन उन्होंने शहर से सारे पोस्टर हटवा दिया.

आखिर किसके डर से शर्मिला को करना पड़ा था ऐसा?

60 के दशक में शर्मिला टैगोर हर किसी की फेवरेट हुआ करती थीं. सुंदरता और दिल जीत लेने वाली स्माइल और हेयर स्टाइल की वजह से वो लोगों के बीच काफी मशहूर थी. इतना ही नहीं उनके बोल्ड अवतार के भी उस वक़्त काफी चर्चे थे. फिल्म कश्मीर की कली से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली शर्मिला ने जब फिल्मफेयर के लिए बिकनी में फोटोशूट कराया, और जब उनकी ये फोटो मैगज़ीन के कवर पर छपी तो सब चौंक गए. उनका यह बिकिनी वाला पोस्टर पूरे मुंबई शहर में उस वक्त छाया हुआ था.

ये वही समय था जब शर्मिला टैगोर की लव लाइफ भी आगे बढ़ रही थी. वो क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी (नवाब पटौदी) से दिल लगा बैठी थीं. इसी बीच एक दिन अचानक उन्हें पता चला कि नवाब पटौदी की मां उनसे मिलना चाहती हैं और वो शर्मिला से मिलने आ रही हैं. बस फिर क्या था अचानक शर्मिला को ख्याल आया कि अगर नवाब पटौदी की मां ने उनके बिकिनी वाले पोस्टर देख लिए, तो यकीनन वो नवाब से उनकी शादी नहीं होने देंगी और इसी डर से उन्होंने एक प्रोडूसर से बात कर रातों-रात वो पोस्टर उतरवा दिए.

शर्मिला टैगोर और नवाब पटौदी एक-दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते थें और शर्मिला कहीं अपने प्यार को खो न दें बस इसी डर से उन्होंने रातों रात बिकनी वाले पोस्टर सारे शहर से उतरवा दिए. हालांकि बाद में एक और फिल्म में उन्होंने स्वीमसूट पहना था.

Don't Miss! random posts ..