ENG | HINDI

चार शादियों के बाद भी तन्हा रह गई थी ये एक्‍ट्रेस, बेटे ने अकेले उठाया था जनाज़ा

शमीम आरा

शमीम आरा – फिल्मी दुनिया दूर से चकाचौंध से भरी हुई दिखती है मगर कुछ सितारे ऐसे भी होते हैं जो अपना जीवन अकेले और उदासी में जीते हैं।

नाम और शोहरत पाकर भी वे अकेलेपन का शिकार हो जाते हैं और गुमनामी में ऐसे गुम हो जाते हैं कि वो कब चुपके से इस दुनिया से अलविदा कह गए किसी को पता ही नहीं चलता है।

आज हम आपको उस हीरोइन के बारे में बताएगें जिसने पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री में एक ऐसा मुकाम हासिल किया कि सभी देखते रह गए। शमीम आरा ने अपनी अदाकारी से 50 के दशक से लेकर 70 के दशक तक बाकी सभी फिल्मे स्टातर्स को पीछे छोड़ दिया। उनकी अदाकारी लोगों को इतनी पंसद आयी कि उन्हेंम अपने करियर में कई फिल्मों के ऑफर मिले और उनकी सभी फिल्में सुपरहिट रही।

नाम और शोहरत पा चुकी एक्ट्रे स शमीम आरा की जिंदगी की दास्तां बहुत दर्दनाक रही है।उन्हों ने न सिर्फ एक्टिंग से लोगों का मन मोह लिया बल्कि वो अपने करियर में एक सक्सेसफुल प्रोड्रयूसर और डायरेक्टर भी रहीं।

शमीम आरा

अपने करियर की शुरूआत में शमीम आरा को एक-दो साल तक फिल्मों को कुछ ज्यादा सफलता नहीं मिली हुई थी, लेकिन ऐसा कह सकते हैं कि लोगों के लिए एक स्टार ने जन्मे ले लिया था और वो भी एक ऐसा स्टार जिसके आगे सब झुकते थे।

शमीम आरा के पास वो सब कुछ था जिसकी उन्हों ने कभी कल्पना भी नहीं की थी। शमीम को बस शादी के लिए हमसफर की तलाश थी और उनकी ये ख्वाहिश भी जल्दी पूरी हो गई। शमीमा ने बलूचिस्तान के एक जमींदार से शादी की थी लेकिन उनकी एक कार हादसे में मौत हो गई थी।

इस वक्त शमीम बहुत बुरी तरह टूट चुकीं थीं। इसके बाद शमीम ने दोबारा शादी की और उन्हें एक बेटा पैदा हुआ। सब ठीक चल रहा था लेकिन अचानक से शमीम के तलाक की खबरे सामने आईं। तलाक के बाद शमीम ने तीसरी शादी की लेकिन वहां भी उनका तलाक हो गया।
प्यार में इतनी बार मिले दर्द की वजह से शमीम काफी आहत हो चुकीं थीं। अपने बेटे की अच्छी परवरिश के लिए उन्हों ने चौथी बार शादी की। कुछ सालों बाद शमीम को अपने बेटे के कारण लंदन में शिफ्ट होना पड़ा लेकिन उनके पति ने पाकिस्तान में ही रहने की इच्छा जताई।

इसके बाद शमीम को ब्रेन हैमरेज हो गया। इस दौरान भी शमीम को अपने पति का साथ नहीं मिला। इस समय शमीम का बेटा ही उनके साथ था।

जिंदगी और मौत के बीच लड़ते-लड़ते शमीम ने पिछले साल अगस्त के महीने में दुनिया को अलविदा कह दिया।

इस मशहूर एक्ट्रेस की शवयात्रा की भी सारी तैयारियां उनके बेटे ने अकेले की थी। शमीम को चार शादियां करने के बावजूद अपने आखिरी समय में पति का साथ नसीब नहीं हुआ।

Article Categories:
मनोरंजन

Don't Miss! random posts ..