ENG | HINDI

इस महिला सिंगर ने कुछ इस अंदाज़ में खाया केला कि जाना पड़ा जेल

शाइमा अहमद

शाइमा अहमद – केला वैसे तो है फल ही, मगर इसे हमेशा लोग गलत अर्थ में इस्तेमाल करते हैं.

लेकिन केले के साथ किया ये मज़ाक कभी किसी को जेल भी पहुंचा सकता है ये आपने कभी सोचा नहीं होगा.

जी हां, ऐसा ही कुछ हुआ मिस्र की एक फीमेल सिंगर के साथ, जिसे केले के साथ सेंसुएलिटी दिखाना महंगा पड़ा और इस वजह से उसे जेल की हवा खानी पड़ी.

दरअसल, मिस्र में एक महिला पॉप सिंगर के वीडियो पोस्ट करने पर 2 साल की सजा सुनाए जाने का अजीबोगरीब मामला सामने आया है.

मंगलवार को काहिरा की कोर्ट ने महिला पॉप सिंगर पर 560 डॉलर यानी करीब 36,000 रुपये का जुर्माना लगाते हुए 2 साल की सजा सुनाई.

25 साल की पॉप सिंगर शाइमा अहमद पर यह कार्यवाही एक वीडियो पोस्ट करने के बाद हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शाइमा अहमद पोस्ट की गई वीडियो में कुछ लड़कों के साथ दिखाई दे रही हैं जिसमें उन्होंने केला खाया था. इसके बाद कोर्ट ने सिंगर को कामोत्तेजना भड़काने के आरोप में दोषी पाया है.

25 वर्षीय शाइमा अहमद को एक केला खाते हुए वीडियो पोस्ट करना काफी भारी पड़ गया है. महिला सिंगर की इस वीडियो पर काफी बवाल खड़ा हो गया है. यहां तक कि मुस्लिम बहुल देश मिस्र के एक टीवी टॉक शो में इसपर चर्चा भी रखी गई.

दरअसल शाइमा अहमद ने हाल में जिस वीडियो को पोस्ट किया है उसमें वह अपने सॉन्ग के दौरान केला और सेब खाती दिख रही हैं. शाइमा की इस वीडियो में उनके साथ कुछ लड़के भी हैं. वीडियो में एक क्लास को दर्शाया गया है जिसके ब्लैक बोर्ड पर ‘Class#69’ भी लिखा हुआ है. ‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के मुताबिक शाइमा को बीते महीने विडियो को लेकर गिरफ्तार किया गया था.

शाइमा अहमद

वहीं वीडियो पोस्ट करने को लेकर शाइमा अहमद ने बीते महीने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट भी लिखी थी. शाइमा ने अपने पोस्ट में लिखा था कि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि यह वीडियो इतना विवादों में घिर जाएगा और उनकी इतनी आलोचना की जाएगी. साथ ही शाइमा ने इस पोस्ट के जरिए उन लोगों से माफी भी मांगी जिन्होंने यह वीडियो देखा और उन्हें अच्छा नहीं लगा.

केले को अक्सर सेंसुएलिटी से जोड़कर देखा जाता है, क्योंकि इसकी बनावटक मेल बॉडी पार्ट्स से मिलती है. इसलिए जब भी कहीं केला दिखता है तो लोग इसकी डबल मीनिंग निकालते हैं. मगर मिश्र में हुए इस वाकये के बाद से शायद लोग केले के प्रति अपनी सोच बदल दें, वरना कहीं उन्हें भी शाइमा की तरह जेल की हवा न खानी पड़े.

शाइमा अहमद

आपने भी अपने आसपास ऐसे लोगों को देखा होगा जो केले को लेकर सेक्सुअल किस्म के मज़ाक करते हैं, ऐसे लोगों को शाइमा की स्टोरी ज़रूर पता होनी चाहिए, क्योंकि मिश्र की तरह यदि हमारे देश में भी कामोत्तेजना बढ़ाने वालों के लिए कानून सख्त हो गए तो केले को लेकर मज़ाक बनाने वालों की खैर नहीं.

मिश्र की सरकार ने भले ही शाइमा अहमद को जेल भेज दिया हो, मगर कई म्यूज़िक विडियो इससे भी ज़्यादा अश्लील होते हैं, तो क्या उनपर भी रोक नहीं लगाई जानी चाहिए.