ENG | HINDI

कॉलेज का भी बादशाह था बॉलीवुड का ये हीरो जो हमेशा सबसे लेट पहुंचता था

शाहरुख की टीचर

शाहरुख की टीचर – शाहरुख खान सिर्फ बॉलीवुड के ही बादशाह नहीं है, बल्कि अपने कॉलेज के दिनों में भी उनकी ठाठ किसी बादशाह से कम नहीं थी.

शाहरुख पढ़ाई में तो टॉपर थे ही बदमाशियां करने में भी वो काफी आगे थे. हाल ही में उनकी एक टीचर ने शाहरुख की कॉलेज लाइफ के कई सीक्रेट बताए.

टीचर्स डे के मौके पर शाहरुख खान की टीचर एक ने शाहरुख के बारे में कई दिलचस्प बातें बताईं.

ये टीचर शाहरुख को स्टैटिस्टिक्स पढ़ाती थी. उन्होंने एक विडियो शेयर करते हुए कहा है कि  ‘मुझे याद है शाहरुख कॉलेज में हमेशा सबसे लेट आया करते थे और उनके पास एक हॉकी स्टिक हमेशा रहती थी. वह इक्नॉमिक्स के स्टूडेंट थे और मैं उन्हें स्टैटिस्टिक्स पढ़ाया करती थी.’

आगे शाहरुख की टीचर बताती हैं, ‘शाहरुख हंसराज कॉलेज में 1986-89 के स्टूटेंट रहे हैं. पढ़ने में वह बहुत तेज़ थे और वह कॉलेज के टॉपर रह चुके हैं इसके बाद उन्हें टीवी सीरियल फौजी में भी काम करने का मौका मिला. हमें उन पर बहुत गर्व है.’

कॉस्मोपॉलिटिन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, शाहरुख की टीचर ने उन्हें एक बार पूछा कि वह बड़े होकर क्या बनना चाहते हैं. तो शाहरुख ने तुरंत कहा कि वह एक्टर बनेंगे. वह बॉलीवुड में काम करना चाहते हैं. यह सुनकर शाहरुख की टीचर ने कहा कि ऐसा नहीं हो सकता. वह शाहरुख को समझाने लगीं कि यह नामुमकिन है. टीचर ने शाहरुख को समझाने की कोशिश की कि वह इस तरह का सपना देखना छोड़ दे. इसको लेकर उनकी टीचर ने शाहरुख की मम्मी को स्कूल बुलवा लिया और कहा कि आपका बेटा ऐसे सपने देख रहा है जो सच नहीं होते. तब शाहरुख की मम्मी ने शाहरुख पर भरोसा जताते हुए शाहरुख की टीचर को कहा कि ‘अगर मेरे बेटे ने ऐसा कहा है तो ऐसा जरूर होगा.’ और ये बात सच हो गई.

आज की तारीख में शाहरुख को बॉलीवुड का बादशाह कहा जाता है. अमिताभ बच्चन के बाद यदि कोई बॉलीवुड स्टार सबसे ज़्यादा कामयाब हुआ है, तो वो शाहरुख ही हैं.

Don't Miss! random posts ..