ENG | HINDI

तो इसलिए 2017 में शाहरुख़ खान अब नहीं रहे बॉलीवुड के नंबर वन एक्टर

शाहरुख खान की पॉपुलैरिटी

शाहरुख खान की पॉपुलैरिटी – बॉलीवुड में किंग खान के नाम से प्रसिद्ध शाहरुख खान ने इस साल की शुरुआत अपनी फिल्म रईस से की।

उन्होंने अपनी फिल्म रईस मे किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ी। इस फिल्म के प्रमोशन के लिए वह सलमान खान के शो तक में गए, लेकिन इतना सब करने के बाद भी किंग खान साल के पहली तिमाही में अपनी बादशाहत कायम नहीं रख पाए।

इस साल के बेस्ट एक्टर की सूची में शाहरुख दूसरे नम्बर है। शाहरुख खान की पॉपुलैरिटी कम हो रही है.

जानकर हैरानी होगी की पहले नम्बर जो अभिनेता हैं उनकी फिल्म भी किंग खान की फिल्म रईस के दिन ही रीलिज हुई थी।

जी हां, हम बात कर रहे हैं ऋतिक रौशन की।

ऋतिक की फिल्म काबिल और शाहरुख की रईस एक साथ एक ही दिन रीलिज हुई थी। बिसनेस के मामले में ‘काबिल’ पीछे रही और शाहरुख को फिल्म ने ‘रईस’ बनाया, लेकिन वाहवाही में ऋतिक ‘काबिल’ साबित हुए।

काबिल में ऋतिक के काम को खूब सराहा गया।

शायद यही वजह है कि ऋतिक बेस्ट एक्टर की सूची में पहले पायदान पर है।

दर्शकों से कराए गए एक सर्वें में जब वर्ष 2017 के आधार पर लोगों से बेस्ट एक्टर का नाम बताने के लिए कहा गया तो 62 प्रतिशत लोगों ने ऋतिक का नाम लिया। वहीं शाहरुख खान अपनी फिल्म रईस के आधार पर 29 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

यह सर्वे एक बॉलीवुड वेबसाइट द्वारा कराया गया। इसमें उन 7 अभिनेताओं को शामिल किया गया जिसकी फिल्म मार्च कर रीलिज हो चुकी थी। इसमें शाहरुख खान, ऋतिक रौशन, अक्षय कुमार, वरुण धवन, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, राजकुमार राव तथा केके मेनन शामिल थे।

जहां ऋतिक को फिल्म काबिल में अभिनय के आधार पर 62 प्रतिशत, शाहरुख को रईस में काम के आधार पर 29 प्रतिशत, जौली एलएलबी-2 के लिए अक्षय को 6 प्रतिशत, वरुण धवण और नवाजुद्दीन सिद्दीकी को 1-1 प्रतिशत लोनों ने बेस्ट एक्टर माना।

ये दर्शाता है कि शाहरुख खान की पॉपुलैरिटी कम हो रही है.

इस सर्वे में तो ऋतिक काबिल और रईश दोनों साबित हुए है, लेकिन साल के अंत तक में कौन अभिनेता किस पायदान पर होगा यह महत्वपूर्ण है।

सलमान अपनी फिल्म ईद के मौके पर रीलिज करते हैं तो आमिर कभी भी कोई फिल्म लाकर सब को पीछ छोड़ जाते हैं।

Don't Miss! random posts ..