बॉलीवुड

अपने 25 साल के करियर में शाहरुख़ खान ने कभी नहीं किया ये काम!

बॉलीवुड का बादशाह कहे जानेवाला शाहरूख खान आज भले ही 51 साल के है लेकिन आज भी उनकी डिमांड वही है, जो हमेशा से रहती आई है।

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर एक्टर शाहरूख खान पिछले 25 सालों से हिन्दी सिनेमा का हिस्सा है। शाहरूख न सिर्फ अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिये जाने जाते है बल्कि शाहरूख एक बेहतरीन इंसान भी है और उनके व्यवहार की सभी हमेशा तारिफ करते है।

वैसे तो फिल्म इंडस्ट्री में कई बार स्टार्स और उनके डायरेक्टर के बीच अनबन की खबरें आती रहती हैं। कभी फिल्म के क्लाइमेक्स के बदलाव को लेकर तो कभी किसी सीन को सुधारने को लेकर एक्टर्स अपने डायरेक्टर को सलाह देते रहते हैं। खबर तो यहां तक भी आती है कि अपनी स्टार पॉवर का दम दिखाकर कई बड़े सितारें अपने कोस्टार्स के सीन भी फिल्म से एडिट करा देते है।

दरअसल अक्षय कुमार और आमिर खान जैसे सितारों के उपर ऐसे दबाव बनाने की खबरें आती रही हैं।

लेकिन बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान की मानें तो उन्होंने अपने करियर में कभी ऐसा कोई काम नहीं किया हैं। क्योंकि शाहरुख़ खान को अपना काम छोड़कर दूसरे के काम में दखल देना कतई पसंद नहीं।

इन दिनों अपनी फिल्म ‘रईस’ को प्रमोट कर रहे किंग खान की माने तो उन्होंने अपने 25 साल के करियर में कभी भी अपनी स्टार पॉवर नहीं दिखाई और ना ही दूसरे के काम में दखल दिया। वो एडिट रूम में जाकर फिल्म के फाइनल होने का काम जरुर देख लेते हैं पर अपने डायरेक्टर पर फिल्म का सीन बदलवाने या कुछ एडिट कराने का प्रेशर नहीं बनाते।

बॉलीवुड का बादशाह तो यहां तक मानते है कि उन्हें जो भी डायलॉग मिलते है वो उसमें भी कभी छेड़छाड़ नहीं करते वो सिर्फ और सिर्फ अपनी परफॉर्मेंस पर ध्यान देते हैं। क्योंकि शाहरुख़ का मानना है कि ये सब उनका काम नहीं हैं बल्कि उनके डायरेक्टर का है अगर डायरेक्टर बैठने को कहता है तो “मैं बिना कुछ कहे बैठ जाता हूं”। इसलिए शायद वो बॉलीवुड का बादशाह है ।

वही अक्षय कुमार और आमिर खान जैसे सितारों पर ऐसे आरोप लगते रहे हैं।

अक्षय कुमार को जहां अपने कोस्टार के सीन्स कट करवाने का आरोप लग चूका। वही आमिर खान पर अपने डायरेक्टर के साथ फिल्म की कहानी में फेरबदल का दबाव बनाने का आरोप लगता रहा हैं। लेकिन जब शाहरुख़ खान से ये सीन्स को कटवाने या अपनी तरफ से फिल्म में सुधार देने की बात पूछी गयी तो किंग खान ने इसे सिरे से इनकार कर दिया।

शायद यही वजह जिससे शाहरुख़ खान, बॉलीवुड का बादशाह, आज बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार कहे जाते हैं और हर डायरेक्टर की पहली पसंद हैं।

Sudheer A Singh

Share
Published by
Sudheer A Singh

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

3 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago