ENG | HINDI

क्या हुआ जब शाहरुख ने पहली बार गौरी से मांगा था उनका फोन नंबर !

शाहरुख खान की लव स्टोरी
शाहरुख खान की लव स्टोरी – बॉलीवुड सुपरस्टार, बादशाह, किंग खान जैसे नामों से प्रचलित शाहरुख खान भले हीं उम्र 50 की दहलीज़ पार कर गए हों, लेकिन उनके और गौरी खान के प्यार के चर्चे हमेशा सुर्खियों में बने हीं रहते हैं.
शाहरुख खान की लव स्टोरी काफी फिल्मी है.
दोस्तों पहली नजर में ही शाहरुख खान ने गौरी खान को दिल दे दिया था. लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं कि किस तरह शाहरुख खान और गौरी के प्यार की शुरुआत हुई. क्या हुआ जब शाहरुख खान ने गौरी से उनका फोन नंबर मांगा था. क्या गौरी ने आसानी से शाहरुख को अपना नंबर दे दिया. या फिर पहली बार में गौरी खान ने अपना नंबर देने से शाहरुख को मना कर दिया?
दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं कि गौरी और शाहरुख खान दोनों अलग-अलग धर्मों से हैं. लेकिन इसके बावजूद दोनों ने एक-दूसरे को अपना हमसफ़र चुना और दोनों हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए. और उनका रिश्ता आजतक लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत बना हुआ है.
शाहरुख खान की लव स्टोरी – जब हुआ शाहरुख को गौरी से प्यार
बात 1984 की है जब दिल्ली स्थित पंचशील क्लब में एक पार्टी चल रही थी. शाहरुख खान उस पार्टी में मौजूद थे. और 14 साल की गौरी भी उसी पार्टी में थी जब शाहरुख ने पहली बार गौरी को देखा, तो 19 साल के शाहरुख को पहली नजर में ही गौरी से प्यार हो गया.
दोस्तों रिपोर्ट्स की मानें तो गौरी उन दिनों काफी स्ट्रिक्ट हुआ करती थी. किसी भी लड़के के साथ जल्दी घुलना-मिलना उन्हें पसंद नहीं. लेकिन जैसे हीं शाहरुख खान ने गौरी को अपने साथ डांस के लिए आमंत्रित किया, तो गौरी शाहरुख को बिना मना किए डांस करने के लिए तैयार हो गई.
डांस खत्म होने के बाद शाहरुख ने बहुत हिम्मत जुटाकर जब गौरी से उनका फोन नंबर मांगा तो, गौरी ने उन्हें फोन नंबर दे दिया. शाहरुख खान को खुद पर यकीन नहीं हो रहा था कि जिस लड़की से उन्हें पहली नजर में ही प्यार हो गया उस लड़की ने उन्हें इतनी आसानी से अपना नंबर दे दिया. शाहरुख की खुशी का ठिकाना नहीं था.
अब शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी. अब जब कभी भी गौरी किसी पार्टी में पहुंचती तो शाहरुख भी वहां चले जाते. शुरुआती दिनों में तो शाहरुख खान गौरी को इंप्रेस करने की खातिर गाना भी गाया करते थे. और कहते हैं शाहरुख बार-बार गौरी के लिए यही गाना गाते थे – “गोरी तेरा गांव बड़ा प्यारा, मैं तो गया मारा…”
कोड वर्ड में करते थे बातें
शाहरुख खान को जब कभी भी गौरी के घर पर फोन करना होता तो वो अपनी किसी दोस्त से फोन करवाया करते थे. गौरी के घर में जब दूसरा कोई फोन उठाता तो शाहरुख की दोस्त फोन पर उन्हें अपना नाम शाहीन बताया करती थी. और यही शाहीन कोड वर्ड था, जिसे सुनकर गौरी को ये बात समझ में आ जाती कि ये फोन किसी और का नहीं बल्कि शाहरुख का है. ऐसे में गौरी के घरवालों को शक भी नहीं होता और दोनों एक दूसरे से खूब सारी बातें करते.
दोस्तों ये है शाहरुख खान की लव स्टोरी – ऐसे तो शाहरुख खान और गौरी खान के प्यार की बातें जितनी की जाए कम हीं लगती है. इन दोनों का प्यार दिन-ब-दिन परवान चढ़ता गया. गौरी के परिवार वालों ने काफी विरोध भी किया. लेकिन बावजूद इसके दोनों एक-दूसरे के हमसफर बन गए. और आज बेहद खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं.

Don't Miss! random posts ..