ENG | HINDI

आखिर ऐसा क्या खरीदना चाहते है शाहरुख़ जिसके लिए उनके पास नहीं है पैसा ?

shahrukh-khan-wallpaper

शाहरुख़ खान देश के ही नहीं दुनिया के सबसे अमीर फिल्म अदाकारों में से एक है. लेकिन फिर भी शाहरुख़ के पास नहीं है पैसा….

फ़ोर्ब्स की सूची के मुताबिक शाहरुख़ धन के मामले में फ़िल्मी हस्तियों में दुनिया में दुसरे स्थान पर है.

खुद का द्वीप, दुनिया के बड़े अड़े शेरोन में बंगले और भारत में अथाह संपत्ति. इतना सब कुछ होने के बाद भी शाहरुख़ अपनी एक इच्छा को लम्बे समय से पूरा नहीं कर पा रहे है.

Shahrukh-Khan

जब भी शाहरुख़ इस इच्छा को पूरी करने के बारे में सोचते है तो उन्हें पैसे की चिंता सताने लगती है.अब आप कहेंगे कैसी बात करते हो जिसके पास 3200 करोड़ से ज्यादा की सम्पत्ति हो वो पैसे की चिंता करेगा ये कैसे मुमकिन है.

लेकिन ये मुमकिन है शाहरुख़ खुद की सहूलियत और शौक के लिए जो चीज़ खरीदना चाहते है उसके लिए बहुत पैसा लगता है.

बात ये है कि शाहरुख़ खान को बहुत समय से इच्छा है कि उनका खुद का एक प्राइवेट प्लेन हो, मतलब खुद का व्यक्तिगत हवाईजहाज.

हॉलीवुड में ये बात आम है और भारत में अधिकतर प्राइवेट प्लेन व्यापारियों और उद्योगपतियों के पास ही है.

कुछ दिन पहले पत्रकारों से बात करते हुए शाहरुख़ ने कहा कि वो बहुत समय से एक प्लेन खरीदने का सोच रहे है लेकिन हर बार पैसे की कमी हो जाती है.

ऐसा इसलिए होता है कि वो अपना सारा पैसा फिल्मों में लगा देते है.

उन्हें जब भी हवाईजाहज खरीदने का मन करता है उस समय वो सोचते है कि इस पैसे से क्या किया जाये, एक हवाईजहाज खरीदा जाए या फिर फिल्मों में निवेश किया जाए.  हर बार अंत में उनके फिल्मों के प्रति प्रेम की जीत होती है और हवाईजहाज के स्थान पर फिल्मों में निवेश कर देते है.

शाहरुख़ कहते है कि खुद का हवाईजहाज होने से उनके समय की बहुत बचत होगी साथ ही साथ लम्बी हवाई यात्रा के दौरान वो बहुत सारा काम भी कर सकते है.

लेकिन फिलहाल हवाईजहाज खरीदने से पहले शाहरुख़ बहुत सी फ़िल्में बनाना चाहते है. हम आशा करते है कि हवाईजहाज के पैसों से बनायीं गयी फिल्मों से शाहरुख़ इतना पैसा बना ले कि उनके पास खुद के प्राइवेट हवाईजहाजों को ज़खीरा हो जाये.