ENG | HINDI

इस गिफ्ट के कारण शाहरुख खान को देना पड़ा था 14.7 करोड़ रुपये

किंग खान को उपहार

किंग खान को उपहार – बॉलीवुड सुपरस्टार को गिफ्ट मिलना आम बात है।

ज्यादातर सुपरस्टार को मिलने वाला गिफ्ट छोटा मोटा नहीं होता। कई बार तो यह इतना बड़ा होता है कि आप सोच भी नहीं सकते। लेकिन कभी यह उपहार उनके लिए इतना महंगा पड़ जाता है कि यह उन्हें भी नहीं पता होगा। सोच कर देखिए कि किंग खान को उपहार के कारण 14.7 करोड़ का सिर्फ टैक्स देना पड़ा।

बॉलीवुड के किंग खान अपने अभिनय के मामलें तो किंग हैं ही टैक्स देने के मामले में भी बॉलीवुड के टॉप 5  में आते हैं। इसके बावजूद इनकम टैक्स की नजर रहती है। इनकम टैक्स बड़े टैक्सदाताओं पर खास नजर रखते हैं कि कहीं यह टैक्स चोरी तो नहीं कर रहे।

दुबई की रीयल स्टेट कम्पनी नखील पीजेएससी ने किंग खान को दुबई में एक विला गिफ्ट किया।

शाहरुख खान को मिलने वाले इस विला की किमत अरबो में है। खान को यह विला गिफ्ट मिलने के बाद से ही इनकम टैक्स की नजर पड़ गई। किंग खान ने जब अपने इनकम टैक्स डिटेल में इस गिफ्ट के तौर पर दिखाया तो विभाग इसे मानने को तैयार ही नहीं था।

इनकम टैक्स ने इसे गिफ्ट नहीं बिजनेस के तहत उपहार माना और इस पर टैक्स लगा दिया। टैक्स भी कुछ कम नहीं 14.7 करोड़ रुपये।

टैक्स डिपार्टमेंट का कहना था कि कम्पनी इस विला के बदले शाहरुख खान के इमेज का फायदा बिजनेस में कर रही है। इससे उपहार के बदले कम्पनी को कारोबारी फायदा होगा। इसलिए इसे गिफ्ट नहीं बल्कि किंग खान के ब्रांड इमेज के उपयोग के बदले की रकम है। जो किंग खान के इनकम का हिस्सा हुआ।

किंग खान को उपहार – इस विला के बदले 14.7 करोड़ का टैक्स देना पड़ा। किंग खान ने इसमें कोई सवाल जवाब भी नहीं किया और बहुत आराम से टैक्स दे दिया। लेकिन शायद खुद ही विभाग को अपनी गलती का अहसास हो गया तभी तो विभाग ने इस साल वो पैसे किंग खान के टैक्स में से घटा दिया।

Don't Miss! random posts ..