ENG | HINDI

आखिर क्यों अमिताभ बच्चन की तरह घायल होना चाहते थे शाहरुख खान !

फिल्मों के स्टंट

फिल्मों के स्टंट – बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्में की हैं.

फिल्मों के स्टंट करने के दौरान वो कई बार घायल भी हुए लेकिन फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान अमिताभ इस कदर घायल हो गए थे कि ये चोट उनके लिए जानलेवा बन गई थी.

फिल्म कुली के फाइट सीन की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन को गंभीर चोट लग गई थी जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर क्यों शाहरुख खान भी अमिताभ बच्चन की तरह गहरी चोट खाना चाहते थे.

फिल्मों के स्टंट के दौरान शाहरुख होना चाहते थे अमिताभ की तरह घायल

किसी ने सच ही कहा है कि शौक सबसे बड़ी और अनोखी चीज है. हर किसी का कोई ना कोई शौक होता ही है जैसे किसी को घूमने का शौक होता है तो कोई गाड़ियों का बेहद शौकीन होता है.

लेकिन यहां शाहरुख खान का शौक ही सबसे जुदा था दरअसल ये वाकया साल 1997 के आसपास का है जब शाहरुख खान कुली के अमिताभ की तरह सच में घायल होना चाहते थे और अमिताभ जैसी जानलेवा चोट पाने के लिए उन्होंने काफी कोशिश भी की थी.

दरअसल फिल्म कोयला की शूटिंग के दौरान जब इस फिल्म के गाने ‘घुंघटे में चंदा है’ फिल्माया जा रहा था तभी शाहरुख खान घुटने के बल गिर गए थे. उन्हें चोट भी लगी थी लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और अपने चोटिल घुटनों के साथ ही फिल्म की शूटिंग पूरी की.

इससे भी दिलचस्प बात तो फिल्म के क्लाइमेक्स सीन के दौरान देखने को मिली.

जब जलती हुई आग की लपटों में एक सीन करना था तब शाहरुख की दिलेरी देखने को मिली.

इस सीन को शूट किए जाने की तैयारियां की जा चुकी थी, इस सीन को करने के लिए शाहरुख ने फायर प्रूफ मास्क भी नहीं लगाया था. शूटिंग शुरू हुई और शाहरुख को आग की लपटों के बीच से गुजरना था लेकिन जैसे ही वो इस स्टंट को करने के लिए आगे दौड़े, पर तेज हवा के चलते आग और भीषण हो गई.

तभी शाहरुख ने अपना दिमाग लगाया और वो फौरन जमीन पर लेट गए जिसके बाद तुरंत स्टंट टीम आग पर काबू पाने के लिए दौड़ पड़ी और शाहरुख ने राहत की सांस ली.

इस तरह से फिल्मों के स्टंट के दौरान शाहरुख़ घायल होना चाहते थे – अमिताभ बच्चन की तरह चोट खाने के इस शौक के बदले में शाहरुख को काफी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती थी लेकिन उनकी किस्मत अच्छी थी तभी तो वो बाल-बाल बच गए.

Don't Miss! random posts ..