ENG | HINDI

इस चीज के लिए शाहरुख खान अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पैसे उधार मांगते थे !

शाहरुख खान मांगते थे पैसे उधार

वैसे आम इंसान किसी न किसी मजबूरी के चलते अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पैसे उधार मांगता है.

लेकिन क्या आर्थिक परेशानियों से जूझनेवाला आम इंसान ही दूसरों से पैसे उधार मांगता है, क्या बॉलीवुड के सितारों के सामने कभी उधार मांगने की नौबत नहीं आती है.

हम आपको बता दें कि पैसा एक ऐसी चीज हैं जिसकी जरूरत फकीर को भी पड़ती हैं और अमीर को भी.

इसलिए क्या आम इंसान और क्या बॉलीवुड के मशहूर सितारे. हर कोई कभी न कभी पैसे उधार मांगने के इस दौर से गुजरता है.

आज हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के एक ऐसे मशहूर एक्टर की. जो कभी अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पैसे उधार मांगता था. लेकिन इसके पीछे की वजह जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

शाहरुख खान मांगते थे पैसे उधार

बॉलीवुड के किंग खान कहे जानेवाले अभिनेता शाहरुख खान को कौन नहीं जानता. आज बादशाह खान भले ही बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं. लेकिन किंग खान की जिंदगी का एक दौर ऐसा भी था जब उन्हें अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पैसे उधार मांगने पड़ते थे.

क्यों शाहरुख खान मांगते थे पैसे उधार !

पैसे उधार मांगनेवाली बात का खुलासा खुद शाहरुख ने किया है. दरसअल शाहरुख ने ये खुलासा निकलोडियन किड्स च्वॉइस पुरस्कार 2016 में किया है.

शौक पूरा करने के लिए लेते थे पैसे उधार

किसी ने क्या खूब फरमाया है कि शौक बड़ी चीज है तभी तो अपने एक शौक को पूरा करने के लिए शाहरुख खान मांगते थे पैसे उधार. शौक के लिए शाहरुख उधार मांगने से भी नहीं कतराए.

बताया जाता है कि बचपन में शाहरुख को कॉमिक्स पढ़ने का कुछ ज्यादा ही शौक था. कॉमिक्स पढ़ने के शौक को पूरा करने के लिए शाहरुख के पास पैसे नहीं होते थे.

इसलिए अपनी पसंदीदा कॉमिक्स बुक खरीदने के लिए अक्सर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से शाहरुख खान मांगते थे पैसे उधार. यहां तक कि खेलकूदकर थक जाने के बाद भी वो कार्टून देखकर सोते थे.

शाहरुख की मानें तो जब वो बच्चे थे तब वो जल्दी बड़ा होना चाहते थे लेकिन अब वो अपने बचपन की यादों को बहुत मिस करते हैं. क्योंकि इंसान का बचपन ही जिंदगी का सबसे बेहतरीन लम्हा होता है.

बहरहाल अपने जीवन में हर कोई कभी न कभी पैसे उधार मांगने के लिए मजबूर हो ही जाता है यहां फर्क बस इतना सा है कि कोई अपना पेट भरने के लिए पैसे उधार मांगता है तो कोई अपना शौक पूरा करने के लिए.