ENG | HINDI

इनकी वजह से शाहिद और करीना का ब्रेकअप हुआ !

शाहिद और करीना का ब्रेकअप

शाहिद और करीना का ब्रेकअप – फिल्मों की तरह ही बॉलीवुड की प्रेम कहानियां भी होती है।

यहाँ पर कब किसका नाम किसके साथ जोड़ा जाता है और कब किसका ब्रेकअप हो जाता है, कहना बहुत ही मुश्किल है।

हालांकि संजय दत्त-माधुरी दीक्षित, सलमान खान-ऐश्वर्या राय और गोविंदा-रानी मुखर्जी जैसी कुछ ऐसी प्रेम कहानियां भी हैं जो कभी एक-दूसरे को बेइंतेहा चाहते थे लेकिन अब एक दूसरे से ऐसे मुंह मोड़ लेते हैं जैसे कभी एक दूसरे को जानते ही ना हो।

कुछ ऐसी ही है करीना और शाहिद के प्यार और जुदाई की दास्तान भी। जिसमें हिरो और हिरोइन एक दूसरे से मिलते है, फिर प्यार होता है, प्यार के चर्चे होते है लेकिन फिर एक दिन अचानक दोनों अलग हो जाते है – शाहिद और करीना का ब्रेकअप हो जाता है।

आप भी जानिये शाहिद और करीना का ब्रेकअप क्यों हुआ।

एक-दूसरे पर हो गये थे फिदा-

हाल ही में गोल्डन रोज़ अवार्ड में शाहिद ने करीना को गले लगाया, जिसे देखकर इनकी प्रेम कहानी फिर याद आई।

साल 2004 में पहली बार शाहिद और करीना कपूर की मुलाकात फिल्म फ़िदा के सेट पर हुई। यही दोनों एक दूसरे पर फ़िदा हो गए। फ़िदा शाहिद कपूर के लिए दूसरी फिल्म थी तो वही करीना कपूर अब तक बॉलीवुड की स्टार एक्ट्रेस बन गई थीं। लेकिन इसके बावजूद करीना ने ख़ुद शाहिद को प्रपोज़ किया था।

करीना ने किया था प्रपोज –

करीना ने एक इंटरव्यू में यह बात कुबुली थी कि उन्होंने शाहिद को कई कॉल, मैसेज किए तब जाकर शाहिद ने उन्हें हाँ कहा। शाहिद और करीना ने हमेशा खुलकर अपने प्यार का इज़हार किया। इन दोनों की जोड़ी वैसे तो फिल्मी परदे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी लेकिन बॉलीवुड और आम लोगों को भी इनकी जोड़ी बेहद ज़्यादा पसंद थी।

रिश्तें में आ गई दरार –

लेकिन साल 2006 में शाहिद-करीना के रिश्ते में दरार आ गई। ‘जब वी मेट’ फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट पर मौजूद लोगों को इस बात की भनक लग गई थी। क्योंकि हमेशा साथ रहने वाले करीना और शाहिद अब अलग गाड़ियों में आते। बिना बात किये ही घर चले जाते।

फिर हो गया ब्रेकअप –

अगले साल दोनों के ब्रेकअप की खबरे सामने आई। साथ ही सैफ़-करीना के अफेयर की भी चर्चा आम हो गई। शुरू में सभी को यह दोनों बातें महज़ अफ़वाह लगी लेकिन साल 2007 में एक इवेंट में सैफ-करीना साथ में आए तो सभी को बड़ा झटका लगा।

तो ये थी वजह –

हालाँकि शाहिद और करीना ने कभी इस बात का खुलासा नहीं किया कि आखिर क्यों शाहिद और करीना का ब्रेकअप हुआ। लेकिन कहा जाता है कि शाहिद और अमृता राव की बढ़ती नजदीकियां इसके लिए ज़िम्मेदार थी, तो वही उस वक्त छपी ख़बरों के अनुसार सैफ की वजह से ये रिश्ता टूटा था।

आपको बता दें कि साल 2012 में सैफ़ और करीना ने शादी कर ली। तो पिछले साल शाहिद ने भी दिल्ली की मीरा राजपूत से शादी कर ली। शाहिद एक लड़की पिता बन चुके है। वही करीना कपूर खान अभी प्रेग्नेंट हैं और वो इस दिसंबर में माँ बन सकती हैं।