ENG | HINDI

सेक्स में सैटिस्फैक्शन ! 5 जरूरी बातें और आप बोलेंगे ‘आज अच्छा लगा’

सेक्स में सैटिस्फैक्शन

सेक्स में सैटिस्फैक्शन सुनते ही आपके कान खड़े हो गये होंगे.

लेकिन यह बात सच है कि अक्सर हम सेक्स में सैटिस्फैक्शन को दरकिनार कर देते हैं.

सेक्स मात्र एक भोग की वस्तु बन चुकी है और इस पर कोई बंद कमरे के बाहर बात करने को तैयार है.

एक यही हमारी सोच हमें भोगी बना देती है. क्योकि हम भोग तो करना चाहते हैं लेकिन उसके अन्दर आनंद जैसी चीज की तरफ हम सोचते नहीं है.

तो सेक्स में सैटिस्फैक्शन को समझने के लिए आपको इसकी गहराई में उतरना होगा. अगर आप चाहते हैं कि आप और आपका साथी सम्भोग के समय सैटिस्फैक्शन प्राप्त करे तो आपको कुछ बातों को जरूर समझना चाहिए.

आइये पढ़ते हैं कैसे आपको प्राप्त हो सकता है सेक्स में सैटिस्फैक्शन –

1.  माहौल उत्पन्न करें

संभोग करने से पहले आपको उसका माहौल उत्पन्न करना चाहिए. सेक्स से पहले सही भोजन करना, नहाना और खुशबुदार चीजों से वातावरण को आनंदित करना, यह एक पहले स्तर की तैयारी बोली जा सकती है. इसमें यह नहीं देखना चाहिए कि यह कार्य महिला ही करे, पुरुषों को भी यह काम करना चाहिए.

2.  एक दूसरे को पूरी तरह से महसूस करना

सैटिस्फैक्शन जैसी बातें सेक्स के अन्दर तब तक नहीं की जा सकती हैं जब तक कि आपके पास पूर्ण धैर्य ना हो. यहाँ जरूरत होती है कि दोनों शरीर एक दूसरे के अंग-अंग से वाकिफ हों. शरीर के साथ-साथ आत्मा से भी जुड़े हुए हो. क्योकि जबतक आत्मा से आवाज नहीं आती है तब तक कोई भी व्यक्ति सैटिस्फैक्शन प्राप्त नहीं कर सकता है.

3.  साथी को क्या अच्छा लगता है

यदि कोई यह नहीं जानता है कि सेक्स की क्रिया के समय साथी को क्या अच्छा लगता है या किस चीज के अन्दर उसको सबसे अधिक आनन्द प्राप्त हो रहा होता है तो आप साथी के साथ न्याय नहीं कर रहे हो. सेक्स में सैटिस्फैक्शन तब तक नहीं होगा जब तक उन्के अनुसार नहीं चलते हैं.

4.  सेक्स से पहले वाली चीजें

इसको आम भाषा में फोरप्ले कहते हैं. कामसूत्र में इस बात को बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा गया है कि सेक्स से पहले व्यक्ति को इस ओर ध्यान जरूर देना चाहिए. इस कार्य से व्यक्ति पूरी तरह से साथ देने के लिए तैयार हो जाता है. अगर आप साथी को यहाँ पर आधा सैटिस्फैक्शन दिला रहे हैं तो इससे बेहतर तो कोई चीज हो ही नहीं सकती है.

5.  अंतिम समय में बराबरी

इस क्रिया को पूर्ण करते समय ध्यान रखें कि पहली बात इसमें आप बराबरी रखें. ऐसा ना हो कि पुरुष सोच के कारण आप सिर्फ अपनी सोचें. आपको तब कई तरह की आकृतियों के बारें में सोचना चाहिए. याद रखें कि सेक्स में सैटिस्फैक्शन के लिए आपको साथी के समय का पता होना चाहिए.

आप अगर इस तरह से कार्य करते हैं तो निश्चित रूप से सेक्स में सैटिस्फैक्शन प्राप्त कर सकते हैं.

इस कार्य को आप एक ही दिन में प्राप्त नहीं कर सकते हैं लेकिन पहले ही दिन से आप जरुर बोलेंगे कि आज आपको अच्छा लगा.

Article Tags:
·
Article Categories:
सेक्स