ENG | HINDI

शादी से पहले सेक्स कर‍ लिया है तो आपको झेलने पड़ेंगें ये नुकसान !

शादी से पहले सेक्स

आजकल युवा शादी से पहले सेक्स को काफी आम समझते हैं।

उन्‍हें शादी से पहले सेक्स करना काफी कूल लगता है लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि ऐसा करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है।

जी हां, शादी से पहले सेक्स करने के कुछ नुकसान भी होते हैं।

आइए हम आपको बताते हैं कि शादी से पहले सेक्स करने से आपको क्‍या नुकसान हो सकते हैं।

– कुछ कपल्‍स सगाई के बाद या शादी से कुछ दिन पहले संबंध बना लेते हैं लेकिन अगर दोनों पार्टनर्स में से कोई भी एक सेक्‍शुअली खुद को संतुष्‍ट महसूस नहीं करता तो वो ये रिश्‍ता तोड़ सकता है।

– कुछ लोग किसी एक व्‍यक्‍ति के साथ संबंध बनाने के बाद उसके साथ बेारियत महसूस करने लगते हैं। उन्‍हें ये शिकायत होती है कि अब उनके रिश्‍ते से एक्‍साइटमेंट गायब हो चुकी है। ऐसे में वे शादी रोकने की कोशिश करते रहते हैं।

– अगर आप शादी से पहले किसी अन्‍य व्‍यक्‍ति के साथ सेक्‍शुअल और इमोशली इंवॉल्‍व हैं तो ये आपकी शादी के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। ऐसे में तो शादी की तो छोडिए आपकी जिंदगी तक बर्बाद हो सकती है।

– शादी से पहले संबंध बनाने की वजह यौन रोग होने की संभावना भी हो सकती है या आप प्रेग्‍नेंट हो सकती हैं। ऐसे में जरूरी नहीं है कि आपका पार्टनर आपका साथ दे इसलिए जितना हो सके संभलकर चलें।

– अगर आप किसी ऐसे व्‍यक्‍ति के साथ रिश्‍ते में हैं जो आपके काबिल नहीं है तो आप उससे सिर्फ इसलिए शादी नहीं तोड़ना चाहेंगीं क्‍योंकि आप दोनों के बीच शारीरिक संबंध बन चुके हैं। लेकिन किसी भी रिश्‍ते के सफल होने के लिए दोनों पार्टनर का एक-दूसरे के लिए कंपैटिबल होना बहुत जरूरी है।

– जो लोग कई सालों से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं और उनके बीच सेक्‍शुअल रिलेशन भी बन चुके हैं, उनके बीच बोरियत का अहसास ज्‍यादा जल्‍दी आने लगता है।

इस तरह से शादी से पहले सेक्स तकलीफ में डाल सकता है – अगर आप भी रिलेशनशिप में हैं तो मेरी सलाह है कि दूसरे से ज्‍यादा खुद पर भरोसा करें। वहीं करें जो आपके लिए सही हो।

Article Tags:
Article Categories:
सेक्स

Don't Miss! random posts ..