ENG | HINDI

बॉस को फेसबुक रिक्वेस्ट भेजने पर आपके ऊपर आ सकती है ये मुसीबत

बॉस को फेसबुक रिक्वेस्ट भेजना

बॉस को फेसबुक रिक्वेस्ट भेजना – फेसबुक एक ऐसी चीज़ जिससे हर कोई जुड़ा है। अपने फेसबु‍क अकाउंट पर आप अपने रिश्‍तेदारों और दोस्‍तों से लेकर ऑफिस के कलीग्‍स तक के साथ जुड़े होते हैं।

कई लोग तो अपने बॉस को भी अपनी फ्रेंड लिस्‍ट में शामिल कर लेते हैं।

कई बार बॉस के साथ फेसबुक पर कनेक्‍ट होना मुश्किल का सबब बन सकता है। आप अपने कलीग्‍स को फिर भी अपनी फ्रेंड लिस्‍ट में शामिल कर सकते हैं लेकिन बॉस से इस मामले में दूर ही रहें तो बेहतर होगा।

कुछ समय पहले हुए एक सर्वे में यह बात सामने आई है कि फेसबुक पर अपने बॉस को फेसबुक रिक्वेस्ट भेजना आपकी परेशानी का सबब बन सकता है।

बॉस को फेसबुक रिक्वेस्ट भेजना

इस सर्वे में 722 लोगों ने हिस्‍सा लिया था जिनमें से 81 फीसदी लोगों का कहना था कि बॉस को फेसबुक पर फ्रेंड नहीं बनाना चाहिए और किसी भी सोशल मीडिया अकाउंट से अपने बॉस और अपने सीनियर को दूर ही रखना चाहिए। इस सर्वे में 25 से 34 साल की उम्र के लोग शामिल थे।

सर्वे में शामिल लोगों का कहना था कि बॉस को फेसबुक रिक्वेस्ट भेजना पर उन्‍हें आपकी सारी एक्‍टिविटीज़ का पता रहता है। फ्रेंड लिस्‍ट में बॉस के होने पर उन्‍हें आपकी हर एक्टिविटी की खबर रहती है। सर्वे में ये बात भी सामने आई है कि लोगों को पसंद नहीं होता कि उनके बॉस को उनके बारे में कुछ ज्‍यादा पता चले।

लोगों को ऑफिस में अपने बॉस से थोड़ी दूरी बनाए रखना और प्रोफेशनल रहना ही पसंद है। अगर आपके बॉस आपके पिछले 5 सालों के बारे में जानते हैं तो इसका मतलब है कि वो आपके काफी करीब हैं।

इतना ही नहीं आप ऑफिस में कब ऑनलाइन रहे और कितनी देर तक एक्‍टिव रहे, इन सब बातों की जानकारी भी उन्‍हें रहती है। आपकी लास्‍ट नाइट की पार्टी या मस्‍ती की खबर भी फेसबुक के ज़रिए उन तक पहुंच जाती है।

Don't Miss! random posts ..