ENG | HINDI

इन पांच तरीकों से जानें कि आपका पार्टनर है मतलबी !

पार्टनर मतलबी

पार्टनर मतलबी – किसी भी रिश्‍ते को सफल बनाने या कायम रखने के लिए दोनों पार्टनर्स के बीच समर्पण का भाव होना बहुत जरूरी है। अगर आप एक-दूसरे की परवाह नहीं करते तो आपका रिश्‍ता कमज़ोर होकर टूटने लगता है।

रिश्‍ते के शुरुआती दिनों में कई बार अपने पार्टनर का स्‍वभाव पता नहीं चल पाता है और उनके स्‍वार्थी अंदाज़ को हम नज़रअंदाज़ कर देते हैं। ऐसे किसी व्‍यक्‍ति के साथ रहने पर आपका खुद का ही नुकसान है।

अगर आपका पार्टनर मतलबी है तो उसमें कुछ ऐसे लक्षण दिखेंगें -:

पार्टनर मतलबी है –

– आपका पार्टनर आपके लिए कुछ खास नहीं करता या आपको कोई सरप्राइज़ नहीं देता तो इसका मतलब, हो सकता है कि उन्‍हें बस अपनी खुशी स मतलब हो। इसके अलावा कुछ अच्‍छा खरीदकर लाते हों तो आपसे भी किसी चीज़ की अपेक्षा रखते हैं तो समझ जाइए कि आपका पार्टनर मतलबी है।

– अगर वो आपके दोस्‍तों के साथ घूमने में बहाने लगाएं और अपने दोस्‍तों के साथ खूब मस्‍ती करें तो इसका मतलब है कि वो आपकी खुशी के लिए नहीं बल्कि अपनी सुविधानुसार चलते हैं।

– कोई ऐसा फैसला लेना जिसका असर आप दोनों के जीवन पर पड़े लेकिन इसके लिए वो आपसे आपकी राय ही न मांगें और खुद ही दोनों के लिए फैसला लें तो हो सकता है कि वो सेल्फिश हों। कोई भी रिश्‍ता तभी मजबूत बनता है जब दोनों पार्टनर एक-दूसरे की राय का बराबर ख्‍याल रखते हों।

– अगर वो आपके काम को हीन समझते हों और अपनी जॉब को बहुत महत्‍व देते हों तो इसका मतलब है कि उन्‍हें अपने अलावा और कोई दिखता ही नहीं है। या फिर आपसे आपके काम और प्रॉब्‍लम्‍स के बारे में नहीं पूछते हों तो भी उनका सेल्फिश मिज़ाज है।

– अगर किसी भी झगड़े के बाद आप ही उन्‍हें मनाते हैं चाहे आपकी गलती हो या ना हो तो वो एक स्‍वार्थी व्‍यक्‍ति हो सकते हैं जिन्‍हें आपके रूठने से कोई फर्क नहीं पड़ता हो।

अगर आपको अपने पार्टनर में ऐसे कोई लक्षण दिखाई दे रहें हैं तो आपका पार्टनर मतलबी है – ये आपके लिए खतरे की घंटी हो सकती है। बेहतर होगा कि आप समय रहते ही संभल जाएं।

Don't Miss! random posts ..