ENG | HINDI

यह है विराट कोहली का फिटनेस सीक्रेट जो आप जरुर जानना चाहेंगे !

विराट कोहली का फिटनेस सीक्रेट

विराट कोहली का फिटनेस सीक्रेट – सभी स्पोर्टमैन का अपना फिटनेस फंडा होता है।

बिना फिटनेस के तो स्पोर्टमैन खिलाड़ी नहीं बन सकता। चाहे वो क्रिकेट हो या फिर अन्य खेल।

अभी हाल ही में होने वाले आईपीएल में ऐसे बहुत से क्रिकेटर है जो अनफिट होने की वजह से ज्यादातर समय मैदान से बाहर रहे। इसलिए इन्हें फिट रहना इनकी जरुरत है।

कुछ ऐसे भी खिलाड़ी होते हैं जिनके बिना टीम सही तरीके से नहीं खेल सकती। अगर ये प्लेयर ही फिट न रहे तो टीम के जीतने की संभावनों पर प्रश्चचिन्ह् लगने लगता है। विराट कोहली ऐसे ही प्लेयरों में से एक है जिनकी उपस्थिति ही उनकी टीम के लिए काफी होती है। विराट अगर फिट है तो उनकी टीम दूसरी टीम के सामने विराट की तरह खड़ी है लेकिन अगर कोहली अनफिट हुए तो इसका खामियाजा उनकी टीम को भुगतना पड़ेगा।

विराट कोहली का फिटनेस सीक्रेट –

इसलिए विराट हमेशा फिट रहते हैं। उनके फिट रहने के पीछे उनकी बहुत सारी मेहनत तो है ही साथ ही इनकी दृढ़ इच्छाशक्ति भी है। यही वजह है कि वो भारतीय क्रिकेट के उन खिलाड़ियों में शामिल है जो खुद को हर परिस्थितियों के लिए फिट रखते हैं।

विराट कोहली खुद को मैदान पर टिके रखने और अपने शरीर को चुस्त रखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। जो लोग उन्हें सोशल साइट पर फ्लॉ करते हैं वो उनकी इस कड़ी मेहनत के बारे में जानते होगें। विराट खुद भी ऐसी फोटो शेयर करते हैं जिसमें उन्हें वर्कआउट करते देखा जा सकता है।

विराट कई बार अपने इंट्रव्यू में यह स्वीकार भी चुके हैं कि वो जीम में अपने शरीर से नरम बरताव बिल्कुल नहीं करते। खेल के अनुसार जितनी जरुरत उन्हें फिट रहने की है उतना मेहनत वो करते हैं।

विराट कोहली आईपीएल सीजन- 10 में टीम रायल चैलेंजर बैंगलूरू के कप्तान है। वैसे तो उनकी टीम इस बार ज्यादा दम नहीं दिखा पायी है। इस बार उनकी टीम ने ज्यादातर मैच को अपने हाथों से गवाया है।

उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि एक समय था जब विराट कोहली को बटर चिकन, रोल और फास्ट फूड बहुत पसंद था और आज उनके खाने से ये सभी चीजें गायब है।

विराट कोहली का फिटनेस सीक्रेट – विराट ने अपने खाने के साथ साथ बहुत सी इच्छाओं को भी त्यागा तब जाकर आज वो खुद को फिट रखते हैं। उनकी फिटनेस ही जिसके कारण विराट टीम इंडिया के लिए विराट रुप धारण किये रहते हैं।