ENG | HINDI

गोरी मेम की फिटनेस और ग्लोइंग स्क‍िन पर हैं लाखों फिदा, जानिये राज

मशहूर टीवी शो भाभी जी घर पर हैं से घर-घर फेमस होने वाली गोरी मेम उर्फ सौम्‍या टंडन आज टेलीविजन की एक बड़ी स्‍टार बन गईं हैं। इस शो पर सौम्‍या अनीता भाभी का किरदार निभा रही हैं।

इससे पहले सौम्‍या फिल्‍म जब वी मेट में करीना कपूर की बहन का किरदार निभा चुकी हैं। इसके अलावा उन्‍होंने कई बड़े रिएलिटी शो भी होस्‍ट किए हैं जिनमें जोर का झटका, डांस इंडिया डांस आदि शामिल हैं।

टीवी जगत में सौम्‍या अपनी खूबसूरती और फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं। तो चलिए जानते हैं सौम्‍या की चमकती हुई खूबसूरती और फिटनेस का राज़।

सौम्‍या का डाइट प्‍लान

सौम्‍या कहती हैं कि डेली शो का हिस्‍सा होने के कारण उनको अपनी डाइट और फिटनेस का ख्‍याल रखने में बहुत दिक्‍कत होती है। साथ ही उनका स्‍टूडियो भी घर से काफी दूर है और इस सफर को तय करने में उन्‍हें 3 से 4 घंटे लग जाते हैं। लेकिन इस सबके बावजूद भी वो हफ्ते में 3 से 4 दिन वर्क आउट जरूर करती हैं।

सौम्‍या अपनी डाइट के बारे में बताती हैं कि वो बिना तेल का खाना खाती हैं जिसमें प्रोटीन भरपूर होता है और हर दिन 2 फल जरूर खाती हैं। इसके साथ ही दिन में 8 से 10 गिलास पानी भी पीती हैं।

हेल्‍दी स्किन का राज़

हेल्‍दी स्किन के लिए सौम्‍या रोज़ सुबह खाली पेट आंवला और एलोवेरा जूस लेती हैं। बालों को स्‍वस्‍थ रखने के लिए नारियल पानी पीती हैं। वेजिटेरियन होने की वजह से बॉडी में कैल्शियम की मात्रा को बनाए रखने के लिए सौम्‍या कैल्शियम, विट‍ामिन बी 12 और डी 3 सप्‍लीमेंट्स लेती हैं।

मेकअप के बारे में सौम्‍या का कहना है कि वो सिफ ऑर्गेनिक मेकअप का ही इस्‍तेमाल करती हैं और घर से निकलते वक्‍त सनस्‍क्रीन लगाना नहीं भूलती हैं।

तो देखिए इतना बिजी होने के बाद भी सौम्‍या का फिटनेस रूटीन कितना टाइट है। उनके जैसी खूबसूरत त्‍वचा और फिट बॉडी पाने के लिए इस फिटनेस रूटीन को फॉलो कर सकते हैं।