ENG | HINDI

सावधान इंडिया शो के चलते सड़क पर आए 800 परिवार, ये थी बंद होने की वजह !

सावधान इंडिया

क्राइम बेस्ड टीवी सीरियल सावधान इंडिया को रातों रात उसके मेकर्स ने बंद कर दिया.

इस खबर के बहार आते ही करीबन 800 लोग सड़क पर आ गए. ये शो देश का दूसरा सबसे बेस्ट क्राइम शो माना जाता है. इस शो को बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह होस्ट करते थे. कई सालों होस्ट कर रहें सुशांत तक को नहीं पता की एक ही रात में ऐसा क्या हो गया जो मेकर्स ने पूरा शो ही बंद करवा दिया.

सूत्रों की माने तो सावधान इंडिया के मेकर्स को एंटरटेनमेंट चैनल “स्टार भारत” ने अपना फैसला सुनाते हुए ये आदेश दिया था की वह इसकी शूटिंग रोक दे.

लाइफ ओके से बना “स्टार भारत”

पिछले साल 2017 को स्टार समूह ने लाइफ ओके को स्टार भारत के नाम से रिलॉन्च किया. स्टार भारत में टीवी शोज को लेकर एक अनी पॉलिसी का चुनाव किया गया. स्टार भारत को सावधान इंडिया की प्रेजेंटेशन को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थीं. शो में जुर्म की सच्ची घटनाओं को दिखाने के तरीके पर सवाल उठाए जा रहे थे कई लोगों का कहना था की ये शो पूरी तरह से नकली है इसकी आधी से ज्यादा कहानी बनावटी होती है. इन्हीं आलोचनाओ के कारण चैनल को शो फौरन बंद करना पड़ा.

स्टार भारत ने बनाई नई पॉलिसी

नई पॉलिसी के तहत स्टार भारत सिर्फ वही शो दिखाएगा जो देश के शहरी लोगों और ग्रामीण दोनों ही जगहों के क्षेत्रों के दर्शकों को पसंद आए. रही बात स्टार भारत के पुराने शोज की तो उन्हें क्राइम स्टोरीज को दिखाने के तरीके और इसके निष्पादन को लेकर चैनल को लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था. इसी कारण चैनल ने अपने शो सावधान इंडिया को बंद करने का फैसला लिया और शो के लॉजिस्टिक डिपार्टमेंट को भी आने से मना कर दिया.

चार साल से लाइफ ओके का सबसे हीट शो बने रहने के और दर्शकों द्वारा पसंद करने के बावजूद इस शो को रातों रात बंद करना एक चौका देने वाली खबर लगी. शो को इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए मेकर्स ने सुशांत सिंह के अलावा कई टीवी एक्टर एक्ट्रेसिस को होस्ट करने के लिए बुलाया जिनमें थे –

मोहनीश बहल

पूजा गौर

सावधान इंडिया

सौरभ राज जैन

सावधान इंडिया

शिवानी तोमर

सावधान इंडिया

हितेन तेजवानी

सावधान इंडिया

दिव्या दत्ता

सावधान इंडिया

सिद्धार्थ शुक्ला

सावधान इंडिया

इनमें से कई एक्ट्रस टीवी के सबसे महेंगे एक्ट्रस हैं. आपको बता दे की इनके अलावा स्टारप्लस के सुपरहीट शो ‘ये हैं मोहब्बते’की एक्ट्रेस ने भी इस शो को होस्ट किया था और इसी के चलते उन्हें कई धमकी भरे मैसेज मिल रहे हैं. जिस कारण अब शो पर अन्य सितारों ने काम करने से भी मना कर दिया था और अंत में स्टार भारत को इसे बंद करने का आदेश देना पड़ा.

दोस्तों अगर आपको हमारी ये जानकारी पसंद आई हो तो इसे लाईक व शेयर जरूर करें और नीचे दिए गए कमेंटबॉक्स के जरिए अपनी राय दे की क्या स्टार भारत ने इतने बड़े शो को रातों-रात बंद कर के सही किया या नहीं.