ENG | HINDI

सऊदी के इन राजाओं का नाम अय्याशी के लिए है दुनियाभर में मशहूर !

सऊदी के राजाओं की अय्याशी

सऊदी के राजाओं की अय्याशी – सऊदी अरब के शेखों के अजीबो-गरीब शौक से तो पूरी दुनिया वाकिफ है क्योंकि इन अजीबो-गरीब शौक को पूरा करने के लिए सऊदी के शेख पैसों की कोई परवाह नहीं करते हैं.

वैसे ही सऊदी अरब के कई राजा ऐसे भी हैं जो दुनिया भर में मशहूर हैं लेकिन अपने शौक के लिए नहीं बल्कि अपनी अय्याशी के लिए.

जी हां, सऊदी के कई राजाओं ने एक नहीं बल्कि कई शादियां की हैं क्योंकि यहां देश को एकजुट रखने के लिए शादी को ही सबसे आसान तरीका माना जाता है.

कहा जाता है कि जब भी कोई दुश्मन किसी राजा पर आक्रमण करता है तो ऐसे में वो राजा अपने दुश्मन राज्य की बेटी से शादी कर लेता है जिससे आक्रमण जैसे हालात को काबू में करना बेहद आसान हो जाता है.

अपने देश में शांति बनाए रखने के चक्कर में यहां के राजाओं ने कई शादियां कर ली.

आज हम आपको सऊदी के राजाओं की अय्याशी के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी अय्याशी के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं.

सऊदी के राजाओं की अय्याशी –

1- सौद बीन अब्दुलाजीज अल सौद

सऊदी अरब के अय्याश राजाओं में सौद बीन अब्दुलाजीज अल सौद का नाम सबसे पहले आता है. हालांकि उन्होंने कितनी शादियां की है इसकी सही जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन वो 115 बच्चों के पिता हैं.

2अब्दुल अजीज इब्न सौद

अब्दुल अजीज इब्न सौद भी अय्याशी के मामले में दूसरे नंबर पर आते हैं. उन्होंने करीब 22 शादियां की और उन सभी बीवियों से उन्हें 100 बच्चे हैं.

3- किंग फहद

सऊदी के किंग फहद ने 11 शादियां की और अपनी अय्याशी के लिए दुनियाभर में जाने जाते हैं. किंग फहद 10 बच्चों के पिता हैं.

4- अब्दुल मुहसिन बीन अब्दुलाजीज अल सौद

सऊदी अरब के अय्याश राजाओ में शामिल अब्दुल मुहसिन बीन अब्दुलाजीज अल सौद ने 8 शादियां की थी और उन सभी बीवियों से उन्हें करीब 12 बच्चे हैं.

5- तलाल बीन अब्दुलाजीज अल सौद

अपनी अय्याशी के लिए जाने जानेवाले सऊदी के तलाल बीन अब्दुलाजीज अल सौद ने 4 शादियां की थी और उन्हें अपनी चारों बीवियों से 15 बच्चे हैं.

6- खालिद बीन अब्दुलाजीज अल सौद

सऊदी के अय्याश राजाओं में से एक खालिद बीन अब्दुलाजीज अल सौद ने भी चार शादियां की हैं और इन शादियों से उन्हें 10 बच्चे हैं.

7- नैफ बीन अब्दुलाजीज अल सौद

सऊदी के नैफ बीन अब्दुलाजीज अल सौद भी अय्याशी के मामले में ज्यादा पीछे नहीं है उन्होंने 3 शादियां की हैं और वो 10 बच्चों के पिता हैं.

ये है सऊदी के राजाओं की अय्याशी – गौरतलब है कि सऊदी अरब के ये राजा भले ही देश की शांति के लिए इतनी शादियां करने पर मजबूर हुए लेकिन अपनी अय्याशी के किस्सों के चलते ही वो दुनियाभर में मशहूर हुए.