ENG | HINDI

Sarahah App! के बारे में 5 खास बातें जो आपको और कोई नहीं बतायेगा !

सराहा एप

सराहा एप इस समय हॉट ट्रेडिंग एप है।

इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इसे लांच हुए अभी महीनाभर ही हुआ है और इसे 30 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर लिया है। आखिर इस सराहा एप में ऐसा क्या है जो लोगों को क्रेजी कर रहा है।

हम आपको सराहा एप ऐसी ही 5 खास बातें बता रहे हैं जो आपको इससे पहले किसी ने नहीं बताया होगा।

  1. इसकी सबसे खास बात यह है कि आप बिना इसमे एकाउंट बनाए भी अपने किसी दोस्त को मैसेज भेज सकते हैं। इसके लिए बस आपको सिर्फ उस व्यक्ति का यूजर आईडी चाहिए। मैसेज भेजने के लिए आपको इस एक की वेबसाइट पर जाना होगा जहां आपको डॉयलॉग बॉक्स ढ़ूढ़कर वहां से आप सीधे मैसेज भेज सकते हैं।
  2. इस एप के इस्तेमाल करने के लिए आपके पास आईडी हो या न हो लेकिन जिसको मैसेज भेज रहे हैं उसके पास आईडी जरुर होना चाहिए। बिना आईडी के आप दूसरे से नहीं जुड़ सकते।
  3. इस एप से जो मैसेज आपको प्राप्त होगा उसे आप चाह कर भी जवाब नहीं दे सकते। इस एप में ऐसी कोई भी सुविधा नहीं है कि आप मैसेज भेजने वाले को रिप्लाई दे सके। यह पहला ऐसा एप है जो ‘वन वे कम्यूनिकेश’ पर आधारित है।
  4. इस एप में अगर किसी से आपको ज्यादा ही एब्यूजिंग मैसेज या हरासमेंट टाइप मैसेज आ रहे हैं तो आप उन्हें ब्लॉक कर सकते हैं। ब्लॉक करने के बाद आप उसके मैसेज जो उसने पहले भी भेजे हैं उसे भी नहीं पढ़ पाएंगे। खास यह है कि ब्लॉक करने पर भी उसे इस बात का पता नहीं चलेगा कि आपने उसे ब्लॉक कर दिया है।
  5. इस एप पर अगर आपने एक बार एकाउंट बना लिया तो फिर आप उसे हटा नहीं सकते। आपका एकाउंट डीलिट नहीं हो सकते और न ही बंद। हां आप सिर्फ एप को अनइंस्टॉल कर सकते हैं।

इस सब के बावजूद सराहा एप एप्पल और एंड्राइड से बहुत तेजी से युवा डॉउनलोड कर रहे हैं। सराहा एक अरबी शब्द है जिसका मतलब है ‘ईमानदारी’। अब आप किसको कितनी इमानदारी से कमेंट करते हैं यह आप पर निर्भर है।

Don't Miss! random posts ..