ENG | HINDI

इस एक्टर ने खाई थी संजय दत्त के साथ कभी ना काम करने की कसम

संजय दत्त और नाना पटेकर की कहानी

संजय दत्त और नाना पटेकर की कहानी – बॉक्स ऑफिस पर भले ही संजय दत्त की बायोपिक सुपरहिट जा रही हो लेकिन लोगो की प्रक्रिया इस फिल्म को लेकर दो भागो में बटी हुई है पहला जो इसे एक अच्छी फिल्म के रूप में देख रहे हैं और दूसरा वो जो इसे केवल संजय दत्त की खराब इमेज को सुधारने की कोशिश बता रहे हैं.

संजू में भले ही संजय दत्त को बेगुनाह दिखाया गया हो लेकिन फिर भी बॉलीवुड में एक ऐसा स्टार मौजूद है जिसने संजय दत्त को उनकी उस गलती के लिए आज तक माफ नहीं किया.

वो नाम है नाना पाटेकर, जी हाँ दोस्तों अपने कई साल पुराने इंटरव्यू में नाना ने संजय दत्त के बारे में बोलते हुए कहा था कि 1993 बम्बई बम बलास्ट में मैंने अपने भाई को खोया था, मैं संजय दत्त को कभी माफ नहीं कर सकता.

संजय दत्त और नाना पटेकर की कहानी

नाना ने यहाँ तक की ये तक कह डाला था की “ना तो मैंने आज तक संजय दत्त के साथ कोई फिल्म की है और ना ही कभी कोई फिल्म करूंगा.”

संजय दत्त और नाना पटेकर की कहानी

नाना पाटेकर ने साथ में ये भी कहा कि मैं ये नहीं कह रहा हूँ की इसमे संजय दत्त का था है लेकिन फिर भी मेरा ये फैसला उन लोगों के लिए है जिन्होंने उस हादसे में अपनों को गवा दिया था. नाना ने कई बार संजय दत्त को मिली पैरोल पर भी सवाल उठाए हैं.

लोग हमेशा पुछते हैं की संजय दत्त पर इतने संगीन आरोप लगने के बाद भी वह एक हीरो क्यों है अरे भई मैं कहता हूँ की जब तक तुम ऐसे लोगों की फिल्मे देखने जाते रहोगे ये लोग ऐसे ही काम करते रहेंगे. मैं बस इतना कर सकता हूँ कि उसकी फिल्मे देखने नहीं जाउंगा जो कि मैं हमेशा से करता भी आया हूँ.

तो दोस्तों ये तो थी संजय दत्त और नाना पटेकर की कहानी लेकिन क्या आप ये जानते हैं की संजू फिल्म में कई लोगों का संजय की जिंदगी के साथ जिक्र नहीं है –

सलमान खान – संजय और सलमान की दोस्ती आज कि नहीं बल्कि 26 साल पुरानी है. ये दोस्ती इतनी पुरानी है की सलमान बताते हैं की संजय ने ही उन्हें सबसे पहले भाई कहना शुरू किया था. लेकिन इनकी इस गहरी दोस्ती का फिल्म में कोई जिक्र नहीं है.

संजय दत्त और नाना पटेकर की कहानी

माधुरी दीक्षित – माधुरी और संजय दत्त के अफेयर की खबरें यहाँ तक थी की माधुरी उनके लिए अपना घर परिवार सब छोड़ने को तैयार थी लेकिन फिर 1993 के बम ब्लास्ट ने सब खत्म कर दिया.

संजय दत्त और नाना पटेकर की कहानी

अजय देवगन– साजिद खान ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था की वह अजय के साथ उनके घर पर थे और संजय के जेल जाने परे फैसला आने वाला था, और फैसला सुनते ही अजय फूट-फूट कर रोए थे. इतनी गहरी दोस्ती होने के बावजूद भी अजय को इस फिल्म से दूर ही रखा गया.

रिचा और त्रिशला दत्त – रिचादात्त संजय दत्त की पहली पत्नी थी जिनकी कैंसर की वजह से मौत हो गई थी. फिल्म में रिचा का कोई जिक्र ना होने के कारण उनकी और संजय की बेटी त्रिशला दत्त का भी इस फिल्म में कोई जिक्र नहीं है.

संजय दत्त और नाना पटेकर की कहानी

ये थी संजय दत्त और नाना पटेकर की कहानी – वाकई ढाई घंटे की फिल्म में सभी चीजों को समेट कर पूरा करने एक बेहद मुश्किल काम है.

Article Categories:
मनोरंजन

Don't Miss! random posts ..