ENG | HINDI

संजय दत्त लड़कियों को ऐसे करते थे इंप्रेस, जानकर डर जाएंगे आप!

संजय दत्त की ज़िंदगी

संजय दत्त की ज़िंदगी – फिल्म इंडस्ट्री के सबसे विवादित हीरो और बैड बॉय की छवि वाले संजय दत्त पर बनी फिल्म संजू जल्द ही रिलिज़ होने वाली है.

जब से ये फिल्म बन रही है तब से हर दिन किसी न किसी वजह से इसकी चर्चा होती ही रहती है, कभी रणबीर कपूर के संजू बाबा वाले लुक की तारीफ होती है तो कभी संजय दत्त की ज़िंदगी के पन्नों को फिर से पल्टा जाता है.

हाल ही में राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘संजू’ का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से संजय दत्त की पर्सनल लाइफ चर्चा में है.

इतना ही नहीं फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार हीरानी ने कुछ समय पहले ही संजू बाबा का एक और सीक्रेट शेयर किया. यह सीक्रेट ट्रेलर में संजू बाबा के करीब 308 महिलाओं के साथ रिश्ते से जुड़ा है.

कहा जाता है संजय के 308 महिलाओं से संबंध थे. खैर आज तो हम आपको उस ट्रिक बारे में बताने जा रहे है जिससे वो लड़कियों को इंप्रेस किया करते थे और ये ट्रिक ऐसी है जिसे जानकर कुछ देर के लिए आप भी डर जाएंगे.

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की ज़िंदगी बहुत उतार-चढ़ावों से भरी रही. उनकी बायोपिक फिल्म ‘संजू’ में भी इन्हीं बातों को दिखाया जाएगा. संजय दत्त बॉलीवुड इंडस्ट्री के उन स्टार्स में शामिल हैं जिनके किस्से अगर सुनाने लग जाएं तो सालों गुजर जाएंगे, लेकिन किस्से खत्म न हों. किस्से भी दो तरह के हंसाने वाले और रुलाने वाले.

इस बायोपिक फिल्म के जरिए उनकी जिंदगी के कई अहम राज लोगों के सामने आने वाले हैं. संजय दत्त की जिंदगी की तमाम ऐसी बातें हैं जिसके बारे में शायद ही दर्शक जानते होंगे. इसका थोड़ा बहुत खुलासा फिल्म के टीजर और ट्रेलर से हो गया है.

फिल्म ‘संजू’ के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने मीडिया से बात करते हुए संजय दत्त के जवानी के दिनों का एक नया खुलासा किया है. हिरानी के अनुसार संजय जब जवान थे तो वह लड़कियों का दिल जीतने के लिए एक खास ट्रिक का इस्तेमाल किया करते थे. संजू की इस ट्रिक के बारे में हिरानी ने बताया कि संजय को जब लड़की पसंद आती थी तो वह उसे एक कब्र पर ले जाते थे और उस कब्र को अपनी मां की कब्र बताते थे. लेकिन वह, उनकी मां की कब्र नहीं होती थी. संजू के इस भावनात्मक रूप को देखकर लड़की उनसे इमोशनली अटैच हो जाती थी. वैसे भी किसी लड़के का अपनी मां के प्रति ऐसा प्यार देखकर लड़कियां आमतौर पर पिघल ही जाती हैं.

वैसे संजय दत्त ड्रग्स को लेकर जितना विवादों में रहे, उनकी प्रेम कहानी की भी खूब चर्चा रही.

खासतौर पर माधुरी दीक्षित से उनके अफेयर के बारे में तो पूरी फिल्म इंडस्ट्री जानती हैं, लेकिन एक ड्रग्स एडिक्ट के साथ भला कौन लड़की अपनी ज़िंदगी बितान चाहेगी, सो संजय के जेल जाते ही माधुरी ने उनसे नाता तोड़ लिया. संजय की ज़िंदगी में कई महिलाएं आई, मगर किसी के साथ वो ज़्यादा वक़्त नहीं बिता पाए.

फिलहाल तो वो अपनी तीसरी पत्नी मान्यता दत्त और दोनों बच्चों के साथ काफी खुश है और अब उनकी जिंदगी पटरी पर लौट चुकी है.

राजकुमार हिरानी की फिल्म संजू में संजय दत्त की ज़िंदगी की हर अच्छी-बुरी चीज़ों को दिखाया गया है और फिल्म की स्टारकास्ट भी शानदार हैं.

संजू के रोल में जहां रणबीर कपूर खूब जंच रहे हैं, वहीं नर्गिस दत्त के किरदार में मनीषा कोइराला भी हू ब हू नर्गिस ही लग रही है. लोगों को फिल्म से बहुत उम्मीदे हैं, मगर उन उम्मीदों पर संजू कितना खरा उतर पाती है ये तो रिलीज़ के बात ही पता चलेगा.