ENG | HINDI

संजय दत्त की पहली पत्नी आज पाई पाई की मोहताज़ है !

रिया पिल्‍लई

संजय दत्त की पहली पत्‍नी रिया पिल्‍लई 2005 में इंडियन टीम के टेनिस स्‍टार रहे लिएंडर पेस के साथ लिव इन रिलेशन में रहती थीं।

अब इन दोनों के रिश्‍ते में दरार आ गई है और रिया पिल्‍लई अपने और अपनी बेटी के खर्चे के लिए पेस पर निर्भर हो गईं हैं।

रिया पिल्‍लई की मानें तो इन दिनों उनके पास अपने खर्चों तक के लिए पैसे नहीं हैं।

इस मामले में रिया ने पेस के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा दायर कर अपने और अपनी बेटी के लिए 2.62 लाख रुपए के मासिक खर्च की मांग की है। इस रकम में से रिया ने अपनी बेटी आइयाना के ईलाज के खर्च के लिए 2.62 लाख रुपए में से 1.87 लाख की मांग की है और इसमें से 75 हज़ार रुपए उन्‍होंने अपने खर्चे के लिए मांगे हैं। फिलहाल पेस उन्‍हें डेढ़ लाख रुपए महीने का खर्च देते हैं।

लिव इन रिलेशन में अलग होने के बाद रिया पिल्‍लई ने पेस से प्रति माह 4 लाख रुपयों की मांग की थी लेकिन इस पर पेस ने यह कहकर इंकार कर दिया कि रिया उनकी पत्‍नी नहीं हैं जो वो उनका गुजारा भत्ता दें। तभी से इस मामले को लेकर दोनों के बीच खींचतान और कानूनी विवाद चल रहा है।

खबरों की मानें तो इस समय रिया पिल्‍लई दिवालिया हो चुकी हैं और उन्‍हें अपने खर्चों के लिए अपने दोस्‍तों से पैसे उधार लेने पड़ रहे हैं। यहां तक कि उनकी सारी सेविंग्‍स भी खत्‍म हो गईं हैं। 2009 में पेस से अलग होने के बाद रिया अपना और अपनी बेटी का खर्च अकेले ही उठा रहीं हैं।

ताजा सुनवाई के दौरान ये बात भी सामने आई है कि पिछले साल रिया और पेस की बेटी को ब्रेन ट्यूमर हुआ था और उसी के मेडिकल खर्चे में रिया के ज्‍यादातर पैसे खर्च हो जाते हैं। तब लगा था कि अपनी बेटी के लिए ये दोनों फिर से एकसाथ हो जाएंगें लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।