ENG | HINDI

बेडरूम में क्या होता है पूछने वालों को दिया सानिया मिर्ज़ा ने करारा जवाब !

Sania Mirza

सानिया मिर्ज़ा , शायद ही कोई होगा जो वाकिफ़ नहीं होगा भारतीय टेनिस की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाडी से.

2015 तो सानिया मिर्ज़ा  के लिए विशेष उपलब्धिओं से भरा रहा है. इस साल सानिया ने ग्रैंड स्लैम और अन्य कई टेनिस मुकाबले जीते.

टेनिस के अलावा भी सानिया भिन्न भिन्न कारणों से हमेशा सुर्ख़ियों में रहती है. कभी छोटी स्कर्ट पहनने पर मुस्लिम संस्थाओं के विरोध की वजह से तो कभी टेनिस कोर्ट में अपनी अदाओं की वजह से.

शोएब मालिक से विवाह से पहले भी सानिया का नाम उनकी सगाई होने और टूटने के लिए काफी सुर्ख़ियों में था. इसके साथ साथ गाहे बगाहे उनके बॉलीवुड में कदम रखने की बात भी उठती रहती है. इस बात को हवा तब मिली जब एक डांस रियलिटी शो में सानिया ने शोएब मालिक के साथ हिस्सा लिया.

sania

इन सब विवादों और अफवाहों को दरकिनार करते हुए सानिया मिर्ज़ा ने पूरा ध्यान टेनिस पर केन्द्रित किया और साल 2015 में उनकी सफलता ने साबित कर दिया कि सानिया मिर्ज़ा मिक्स डबल्स में भारत की ही नहीं विश्व की सर्वश्रेष्ठ खिलाडियों में से एक है.

शुरूआती सफलता के बाद सानिया ग्लैमर की चकाचौंध में कहे या चोटों की वजह से सानिया मिर्ज़ा सफलता से दूर होती चली गयी.

इस दौरान उनके साथ तरह तरह के विवाद भी जुड़ते रहे. उनके खेल से ज्यादा बातें उनकी सुन्दरता और प्रेम प्रसंगों की होने लगी थी.

शोएब मालिक के साथ शादी के दौरान भी कई विवाद खड़े हुए. लेकिन शोएब से शादी के बाद सानिया ने खुद को पूरी तरह टेनिस में लगा दिया और उसका नतीजा ये है कि आज मार्टिना हिंगिस और सानिया मिर्ज़ा की जोड़ी मिश्रित युगल में दुनिया की नम्बर एक जोड़ी है.

अपने ताज़ा इंटरव्यू में सानिया ने हर सवाल का खुलकर जवाब दिया. सानिया ने बताया कि कैसे एक महिला होने की वजह से उन्हें कदम कदम पर संघर्ष करना पड़ा. उनके खेल और योग्यता से ज्यादा ध्यान उनके शरीर और सुन्दरता पर दिया जाता था और ये समस्या सिर्फ भारत की ही नहीं है पूरी दुनिया में ऐसा ही होता है.

एक अन्य सवाल के जवाब में सानिया मिर्ज़ा  ने कहा कि कभी कभी लोग बेहद अपमानजनक सवाल पूछ लेते है जैसे कि बार बार उनसे ये पुछा जाता है कि वो बच्चा कब पैदा करेगी. इस तरह के सवाल ठीक वैसे ही होते है जैसी कि कोई आपके बेडरूम में बिना इज़ाज़त घुस आये.

सानिया ने कहा कि खेल अपनी जगह है पर इसके इतर भी उनकी एक अपनी निजी जिंदगी भी है जिसमे दखल देने वाले सवालों पर उन्हें बेहद गुस्सा आ जाता है.

सानिया का कहना बिलकुल ठीक है वो एक बेहतरीन खिलाडी है और देश का नाम रोशन करती है लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि हम उनकी निजी जिंदगी में भी दखलंदाजी करें.

Don't Miss! random posts ..