ENG | HINDI

दुनिया में सबसे ज्‍यादा बार प्रेस कांफ्रेंस कर चुका है भारत का ये मंत्री, दर्ज हुआ रिकॉर्ड

प्रेस कांफ्रेंस

प्रेस कांफ्रेंस – आजकल बीजेपी के प्रवक्‍ता संबित पात्रा सुर्खियों में छाए हुए हैं।

हाल ही में कश्‍मीर के नेता ओवैसी के साथ संबित के विवाद के बारे में तो आपने सुना ही होगा। तभी से लेकर अब तक मीडिया में संबित पात्रा छाए हुए हैं। संबित का राजनीति करियर कुछ समय पहले ही शुरु हुआ है लेकिन इतने कम समय में उन्‍होंने एक ऐसी उपलब्‍धि हासिल कर ली जिसे सुनकर शायद सभी नेता लोग अपने भौंहे सिकोड़ लेंगें।

जी हां, आज हम आपको बीजेपी पार्टी के प्‍यारे प्रवक्‍ता संबित पात्रा की नई-नई उपलब्‍धि के बारे में बताने जा रहे हैं।

किया है ये कारनामा

आपको बता दें कि बीजेपी पार्टी के स्‍टार प्रवक्‍ता संबित पात्रा दुनिया के ऐसे पहले प्रवक्‍ता हैं जिन्‍होंने चार साल में सबसे ज्‍यादा प्रेस कांफ्रेंस संबोधित की हैं। इन चार सालों में अपनी पार्टी की ओर से आठ लाख बार मीडिया को संबोधित किया है। वाकई में ये बड़ा अनोखा रिकॉर्ड है जिसे आजतक किसी राजनेता या प्रवक्‍ता ने बनाने के बारे में सोचा तक नहीं होगा लेकिन बीजेपी के स्‍टार प्रवक्‍ता ने इसे कर दिखाया है। साढ़े सात लाख प्रेस कांफ्रेंस कर चुके रविशंकर प्रसाद इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उन्‍हें 50 हज़ार की संख्‍या से संबित पात्रा ने पीछे छोड़ दिया है।

किन मुद्दों पर होती है प्रेस कांफ्रेंस

देश से जुड़े मामलों, विदेशी मुद्दों और वित्त मंत्रालय या गृह मंत्रालय से जुड़ी घटनाओं को लेकर प्रेस कांफ्रेंस करने में संबित पात्रा सबसे आगे हैं। इन मामलों को लेकर मीडिया के सामने आने पर कभी उन्‍होंने ना नहीं की और शायद यही वजह है कि आज वो ये रिकॉर्ड बना पाए हैं। संबित जी ने अपनी इस उपलब्धि का पूरा श्रेय विपक्षी दल कांग्रेस के उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी, रॉबर्ट वाड्रा और ओवैसी के साथ-साथ पाकिस्‍तान को दिया है।

इस खबर को लेकर मीडिया और राजनीति के गलियारों में सनसनी सी फैल गई है। अब हर एक पार्टी का प्रवक्‍ता यही सोच रहा है कि ऐसा कोई रिकॉर्ड बनाने का ख्‍याल उनके दिमाग में क्‍यों नहीं आया और अब संबित पात्रा के रिकॉर्ड को तोड़ने की योजनाएं भी बनाई जा रही हैं। पात्रा को बधाई देने के लिए उनके घर के बाहर लोगों का तांता लगा हुआ है।

पीएम मोदी ने दी बधाई

अपनी पार्टी के स्‍टार प्रवक्‍ता संबित पात्रा की इस उपलब्धि पर खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उन्‍हें बधाई दी है और साथ ही ट्विटर के ज़रिए पूरी दुनिया के सामने शाबाशी भी दी है। इस पर मोदी जी ने ये भी कहा कि इसी बात पर एक और प्रेस कांफ्रेंस बुलवा लो कि मैंने तुम्‍हे शाबाशी दी है।

इस उपलक्ष्‍य पर पात्रा जी का कहना है कि उनके पास मीडिया से बात करने के लिए ज्‍यादा समय नहीं है। उन्‍हें राहुल गांधी समेत अन्‍य पार्टियों के नेताओं की बुराई करने के लिए प्रेस कांफ्रेंस शूड्यूल करनी हैं। लेकिन हां पात्रा जी ने एक बात जरूर कही कि इस उपलब्धि को पाने के लिए उन्‍होंने कड़ी मेहनत जरूर की है। अपनी विपक्षी पार्टियों के नेताओं की गलतियों पर नज़र रखना और उनकी आलोचना करना कोई आसान बात नहीं है।

Don't Miss! random posts ..